कोरोना पॉजिटिव उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत को एयरलिफ्ट कर दिल्ली एम्स में किया गया भर्ती

कोरोना पॉजिटिव पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत दिल्ली रेफर, बुखार, सांस लेने में तकलीफ और फेफड़ों में संक्रमण पर नहीं हो रहा था कंट्रोल, बुधवार को कांग्रेस नेता समेत परिवार के चार लोग मिले थे संक्रमित

Updated: Mar 25, 2021, 07:53 PM IST

कोरोना पॉजिटिव उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत को एयरलिफ्ट कर दिल्ली एम्स में किया गया भर्ती
Photo Courtesy: India Today

देहरादून। उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री और वरिष्ठ कांग्रेस नेता हरीश रावत का स्वास्थ्य लगातार बिगड़ता जा रहा है। गुरुवार को उन्हें एयर एंबुलेंस से दिल्ली के एम्स अस्पताल में भर्ती किया गया है। बुधवार को ही हरीश रावत का पूरा परिवार कोरोना संक्रमित आया था। कांग्रेस नेता उनकी पत्नी और बेटी कोविड 19 पॉजिटिव आए थे।  जिसके बाद गुरुवार हरीश रावत का स्वास्थ्य अचानक खराब हो गया उनकी रिपोर्ट्स चिंता जनक आने के बाद उन्हें एयर लिफ्ट कर एयर एंबुलेंस के जरिए दिल्ली लाया गया। जहां उन्हें एम्स में दाखिल करने की तैयारी है।

पूर्व सीएम के पूर्व सलाहाकार सुरेंद्र अग्रवाल ने उनके स्वास्थ्य की पुष्टि की है। खबरों की मानें तो हरीश रावत का बुखार कम नहीं हो रहा है, उनके फेफड़ों में भी संक्रमण फैल गया है। इसलिए उन्हें दून अस्पताल से दिल्ली एम्स रेफर किया गया है। 

पूर्व सीएम हरीश रावत शुगर, ब्लड प्रेशर और दिल के मरीज भी हैं। कोरोना की वजह से उन्हें सांस लेने में भी परेशानी हो रही थी।

बुधवार को कोरोना संक्रमित आने के बाद पूर्व मुख्यमंत्री ने सोशल मीडिया पर ट्वीट करते हुए लिखा था कि 'अन्तोगत्वा कोरोना पहलवान ने मुझे जकड़ ही लिया। उन्होंने बताया था कि उनकी पत्नी, बेटी, सुमित रावत, पूरन रावत समेत 4 लोग कोरोना संक्रमित हो गए हैं।उन्होंने अपने संपर्क में आए लोगों से जांच कराने और सावधानी बरतने की सलाह दी थी। 

देश में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा 11,787,534 तक पहुंच गया है।अब तक 160,726 लोगों की मौत हो चुकी है। वहीं नई लहर में कोरोना से मरने वालों की संख्या 3,045 है।  101,391,890 लोग कोरोना से ठीक हो चुके हैं। वहीं उत्तराखंड़ में कोरोना एक्टिव मरीजों की संख्या 1,112 है। 98880 आकड़ा हो गया है। वहीं 94634 मरीज ठीक हो चुके हैं।