देश भर में कोरोना का कहर जारी, तीसरी बार एक दिन में 4 लाख से ज़्यादा आए मामले

गुरुवार को देश भर में कोरोना के 4 लाख 14 हज़ार मामले सामने आए, 3900 से ज़्यादा मरीजों की मौत हो गई

Publish: May 07, 2021, 04:51 AM IST

Photo Courtesy: NDTV
Photo Courtesy: NDTV

 

नई दिल्ली। हर बीतते दिन के साथ देश में कोरोना का कहर भी बढ़ते जा रहा है। बेकाबू होते कोरोना से हालात का आलम यह है कि गुरुवार को देश भर में तीसरी मर्तबा कोरोना के 4 लाख से ज़्यादा मामले सामने आए है। करीब 4 लाख 14 हज़ार लोग कोरोना से संक्रमित हुए। जबकि 3900 से ज़्यादा मरीजों की मौत हुई। 

सरकारी आंकड़ों के मुताबिक गुरुवार को देश भर में कोरोना से कुल 4,14,433 लोग संक्रमित हुए। वहीं 3,920 मारीजों ने कोरोना के कारण दुनिया को अलविदा कह दिया। यह तीसरी मर्तबा है जब देश में एक दिन में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा 4 लाख के पार पहुंचा हो। बीते 24 घंटों में कोरोना संक्रमितों का यह आंकड़ा एक रिकॉर्ड है। इससे पहले भारत में एक दिन के भीतर इतने मामले कभी सामने नहीं आए थे।

यह भी पढ़ें : शताब्दी, राजधानी और वंदे भारत एक्सप्रेस सहित 28 जोड़ी ट्रेनों का परिचालन अगले आदेश तक बंद, कोरोना के कहर के कारण रेलवे का फैसला

इससे पहले बुधवार को कोरोना के 4,12,618 मामले सामने आए थे। वहीं 30 अप्रैल को भारत में पहली बार एक दिन में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा 4 लाख के पार पहुंचा था। 30 अप्रैल को भारत में कोरोना के 4,02,351 मामले सामने आए थे।

यह भी पढ़ें : कोरोना की तीसरी लहर में बच्चों के संक्रमित होने पर क्या करेगी मोदी सरकार, सुप्रीम कोर्ट ने केंद्र से पूछा इमरजेंसी प्लान

कोरोना के कहर को देखते हुए रेलवे ने राजधानी, शताब्दी, दुरंतो सहित कुल 28 जोड़ी ट्रेनों का परिचालन अनिश्चितकाल के लिए बंद कर दिया है। वहीं मध्य रेलवे ने भी 23 जोड़ी ट्रेनों को जून के आखिरी अंतिम सप्ताह के लिए बंद कर दिया है। देश भर में कोरोना का दूसरी लहर जारी है, लेकिन अभी से ही कोरोना की तीसरी लहर को लेकर भी चिंता व्यक्त की जाने लगी है। सुप्रीम कोर्ट ने केंद्र सरकार को तीसरी लहर के लिए पहले से ही तैयारी करने की हिदायत दी है।