दिल्ली हाई कोर्ट ने कहा, कोरोना से हुई मौतों का आंकड़ा दिखाना निगेटिव न्यूज़ नहीं

हाई कोर्ट में एक याचिका दायर की गई थी जिसमें टीवी चैनलों को कोरोना से होने वाली मौतों के आंकड़े को लेकर एक तय दिशानिर्देश दिए जाने चाहिए, लेकिन हाई कोर्ट ने इस याचिका को खारिज कर दिया

Publish: May 03, 2021, 03:48 PM IST

दिल्ली हाई कोर्ट ने कहा, कोरोना से हुई मौतों का आंकड़ा दिखाना निगेटिव न्यूज़ नहीं
Photo Courtesy: India Today

 

नई दिल्ली। कोरोना से हुई मौतों के आंकड़े का टीवी चैनलों पर प्रसारण निगेटिव न्यूज़ नहीं है। यह बात दिल्ली हाई कोर्ट ने सोमवार को एक याचिका की सुनवाई के दौरान कही। हाई कोर्ट ने मौतों के आंकड़े के टीवी चैनलों पर प्रसारित किए जाने को गलत नहीं माना और याचिका को खारिज कर दिया। 

दरअसल दिल्ली हाई कोर्ट में एक याचिका दाखिल की गई थी जिसमें टीवी चैनलों पर प्रसारित होने वाले कोरोना से हुई मौतों के आंकड़ों को लेकर कहा गया था कि इससे लोगों के बीच नकारात्मकता फैल रही है। इसलिए कोर्ट को टीवी चैनलों को एक स्पष्ट दिशनिर्देश देने चाहिए। ताकि इस कथित नकारात्मकता को फैलने से रोका जा सके। 

लेकिन हाई कोर्ट ने कहा कि यह नकारात्मकता नहीं है। हाई कोर्ट ने कहा कि ऐसी खबरों को टीवी चैनलों पर प्रसारित करना या अख़बार में छापना निगेटिव न्यूज़ नहीं है। लिहाज़ा हाई कोर्ट ने इस याचिका को खारिज कर दिया।

दूसरी तरफ देश भर में कोरोना से हालात बेकाबू हैं। सरकारी आंकड़ों के मुताबिक पिछले 24 घंटों में देश भर में कोरोना के तीन लाख 68 हज़ार मामले सामने आए हैं। जबकि तीन हजार 417 लोगों की कोरोना से मृत्यु हुई है।देश भर में अब तक कोरोना से 2 लाख 18 हज़ार से ज़्यादा लोगों की मौत हो चुकी है।