भूकंप के झटकों से फिर हिला असम, रिक्टर पैमाने पर 3.5 रही तीव्रता

नेशनल सेंटर फॉर सीस्मोलॉजी के मुताबिक रिक्टर पैमाने पर भूकंप की तीव्रता 3.5 रही और भूकंप का केंद्र सोनितपुर था। भूकंप के झटके 4 बजकर 49 मिनट पर महसूस किए गए।

Updated: Apr 30, 2021, 06:12 PM IST

भूकंप के झटकों से फिर हिला असम, रिक्टर पैमाने पर 3.5 रही तीव्रता
Photo courtesy: ABP

गुवाहाटी। पूर्वेत्तर के राज्य असम में शुक्रवार को एक बार फिर भूकंप के झटके महसूस किए गए हैं। नेशनल सेंटर फॉर सीस्मोलॉजी के मुताबिक रिक्टर पैमाने पर भूकंप की तीव्रता 3.5 मापी गई। भूकंप का केंद्र सोनितपुर बताया जा रहा है। भूकंप के झटके 4 बजकर 49 मिनट पर महसूस किए गए। 

पिछले कुछ दिनों से असम में काफी ज्यादा भूकंप के झटके महसूस किए जा रहे हैं।  सोनितपुर में दो दिन पहले ही देर रात लगातार एक के बाद एक 6 भूकंप के झटके महसूस किए गए थे। रात 12:00 बजे के बाद से लेकर रात 2:38 बजे के बीच भूकंप के झटकों से छह बार असम की धरती कांपी थी। 

गौरतलब है कि असम और पूर्वोत्तर के कुछ अन्य राज्यों में बुधवार को एक के बाद एक कई बार भूकंप के झटके महसूस किए गए हैं। जिससे इमारतों को काफी नुकसान पहुंचा और लोग घबरा कर अपने घरों से बाहर निकल आए थे। इसके अलावा  बुधवार को सुबह सात बजकर 51 मिनट पर तेजपुर में आए 6.4 तीव्रता के भूकंप के बाद जिले और मध्य असम में ब्रह्मपुत्र के दोनों तरफ बसे आसपास के इलाकों में कुल 21 झटके महसूस किए गए।