दिल्ली शराब घोटाले में ED का बड़ा एक्शन, पंजाब, हैदराबाद समेत 35 ठिकानों पर छापेमारी

सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा कि तीन माह में सीबीआई और ईडी ने 500 से ज्यादा छापे मारे हैं। वो भी मनीष स‍िसोद‍िया के ख‍िलाफ सबूत ढूंढ़ने के लिए।

Updated: Oct 07, 2022, 11:31 AM IST

दिल्ली शराब घोटाले में ED का बड़ा एक्शन, पंजाब, हैदराबाद समेत 35 ठिकानों पर छापेमारी

नई दिल्ली। दिल्ली की अरविंद केजरीवाल सरकार की 'शराब नीति' के मामले में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने आज भी छापेमारी की है। दिल्ली, पंजाब और हैदराबाद समेत देशभर के कुल 35 जगहों पर ये छापेमारी चल रही है। केंद्रीय एजेंसी की रेड पर सीएम केजरीवाल ने सवाल खड़े किए हैं।

अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट किया, '500 से ज़्यादा रेड, 3 महीनों से CBI/ED के 300 से ज़्यादा अधिकारी 24 घंटे लगे हुए हैं- एक मनीष सिसोदिया के ख़िलाफ़ सबूत ढूँढने के लिए। कुछ नहीं मिल रहा। क्योंकि कुछ किया ही नहीं। अपनी गंदी राजनीति के लिए इतने अधिकारियों का समय बर्बाद किया जा रहा है। ऐसे देश कैसे तरक़्क़ी करेगा?' 

रिपोर्ट्स के मुताबिक ईडी की ओर से आबकारी नीत‍ि में कथ‍ित घोटाले और मनी लॉन्‍ड्र‍िंग से जुड़े मामलों में सबूत जुटाने के मकसद से छापेमारी की जा रही है। ईडी की टीम ने आज शुक्रवार को द‍िल्‍ली, पंजाब, एनसीआर और आंध्र प्रदेश आद‍ि में करीब 35 जगहों पर छापेमारी की है। मामले में  ईडी ने मनी लांड्रिंग का मामला दर्ज किया है।

यह भी पढ़ें: भोंपू का पुलिसिया उपचार, जबलपुर पुलिस ने भोंपूबाजों का ऐसे उतारा भूत, वीडियो वायरल

इससे पहले शराब कारोबारी समीर महेंद्रू को भी ईडी गिरफ्तार कर चुकी है।  समीर महेंद्रू इंडोस्पिरिट्स के मालिक हैं। उनके द्वारा कथित तौर पर दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया के करीबी सहयोगियों को करोड़ों रुपये दो बार भुगतान किए गए थे। ये करीबी सहयोगी कथित रूप से आबकारी नीति बनाने और कार्यान्वयन में अनियमितताओं में शामिल शराब व्यापारियों में से एक थे।

शराब नीति मामले में ही गिरफ्तार किए गए आम आदमी पार्टी (AAP) के संचार प्रभारी और कारोबारी विजय नायर को कल (गुरुवार) ही दिल्ली की एक अदालत ने दो हफ्ते की न्यायिक हिरासत में भेज दिया। दिल्ली आबकारी नीति घोटाला मामले में सीबीआई ने नायर को गिरफ्तार किया था, जिसमें उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया भी एक आरोपी हैं।