कोरोना के दिशानिर्देशों से बढ़कर है कुंभ की आस्था, यूपी के बीजेपी विधायक सुनील भराला का दावा

सुनील भराला खुद कोविड पॉजिटिव हैं, वे भी कुंभ मेले में शाही स्नान करने गए थे

Updated: Apr 17, 2021, 04:58 PM IST

कोरोना के दिशानिर्देशों से बढ़कर है कुंभ की आस्था, यूपी के बीजेपी विधायक सुनील भराला का दावा
Photo Courtesy: Twitter

नई दिल्ली/लखनऊ। देश भर में जारी कोरोना के कहर के बीच भाजपा के नेताओं के विवादास्पद और तर्कहीन बयान थमने का नाम नहीं ले रहे। ताज़ा बयान उत्तर प्रदेश के भाजपा विधायक सुनील भराला ने दिया है। बीजेपी विधायक ने लाइव टेलीविज़न पर यह बात कही है कि कुंभ की आस्था कोरोना के नियमों से बढ़कर है। 

इतना ही नहीं बीजेपी विधायक का कहना है कि कुंभ का आयोजन कोरोना वायरस से ही लड़ने के लिए किया गया है। सुनील भराला के मुताबिक बड़े पैमाने पर कुंभ का आयोजन वायरस को रोकने के लिए ही है और गंगा मां ही कोरोना के संक्रमण के खिलाफ लड़ेंगी। 

ताज्जुब की बात यह है कि खुद बीजेपी के विधायक भी कुंभ में शाही स्नान में शामिल थे। और वहां से लौटने के बाद वे खुद भी कोरोना की चपेट में आए हैं। लेकिन उनका कहना है कि उन्होंने खुद भी कुंभ मेले में हिस्सा लिया था और उसके बाद 13 अप्रैल को उनकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। 

कुंभ मेले में अब तक कई साधु कोरोना से संक्रमित हो चुके हैं। निर्वाणा अखाड़ा के महामंडलेश्वर कपिल देव की कोरोना के कारण मौत हो चुकी है। खुद प्रधानमंत्री मोदी कुंभ मेले को प्रतीकात्मक तौर पर मनाने का आह्वान कर चुके हैं। यहां तक की उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी यह कह चुके हैं कि मानव के लिए आस्था होती है, आस्था के लिए मानव नहीं होता। लेकिन बावजूद इसके बीजेपी के नेता आपत्तिजनक बयानबाज़ी करने से बाज़ नहीं आ रहे।