महबूबा के पाक पर दिए बयान से फारूक अब्दुल्ला ने किया किनारा, कहा, हमें अपने वतन से मतलब है

फारूक अब्दुल्ला से जब मीटिंग के एजेंडे और उनकी मांग को लेकर पूछा गया तब अब्दुल्ला ने कहा कि हम तो पूरा आसमान चाहते हैं

Publish: Jun 24, 2021, 02:07 PM IST

महबूबा के पाक पर दिए बयान से फारूक अब्दुल्ला ने किया किनारा, कहा, हमें अपने वतन से मतलब है
Photo Courtesy : Business line

नई दिल्ली। पीडीपी अध्यक्ष महबूबा मुफ्ती द्वारा पाकिस्तान और कश्मीर को लेकर दिए गए बयान से फारूक अब्दुल्ला ने किनारा कर लिया है। प्रधानमंत्री मोदी के साथ होने वाली बैठक से ठीक पहले जब अब्दुल्ला से दो दिन पहले महबूबा मुफ्ती के बयान को लेकर पूछा गया तब गुपकार गठबंधन के अध्यक्ष ने कहा कि हमें सिर्फ अपने वतन से मतलब है। फारूक अब्दुल्ला ने महबूबा बयान को उनका निजी बयान बताया है। 

हम तो पूरा आसमान चाहते हैं 
बैठक से पहले फारूक अब्दुल्ला से जब बैठक के एजेंडे और उनकी मांग को लेकर सवाल पूछा गया तब अब्दुल्ला ने कहा कि हमारे चाहने का कोई सवाल ही नहीं है। हम तो पूरा आसमान नहीं चाहते हैं। अब्दुल्ला ने कहा वे ये चाहते हैं कि राज्य में अमन और शांति कायम हो। इसके लिए हम प्रधानमंत्री मोदी और अमित शाह से आज बात करने वाले हैं। 

यह भी पढ़ें : कश्मीर में 48 घंटे के लिए जारी हुआ अलर्ट, कश्मीर के नेताओं के साथ आज दिल्ली में बैठक करने वाले हैं मोदी

दूसरी तरफ पीडीपी अध्यक्ष महबूबा मुफ्ती ने भी कहा है कि वे आज होने वाली इस बैठक में मोदी सरकार से खुले मन से चर्चा करने के लिए तैयार हैं। लेकिन मंगलवार को जिस तरह महबूबा मुफ्ती ने मोदी सरकार को तल्ख तेवर दिखाते हुए कश्मीर मसले पर पाकिस्तान के साथ बातचीत करने के लिए कहा था, उसने जम्मू कश्मीर में सियासत में हलचल मचा दी थी। 

यह भी पढ़ें : तालिबान से बात हो सकती है तो पाकिस्तान से क्यों नहीं, पीएम की बैठक से पहले बोलीं महबूबा मुफ़्ती

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज तीन बजे से जम्मू कश्मीर के नेताओं से बातचीत करने वाले हैं। माना जा रहा है कि इस बैठक में कश्मीर के भविष्य को लेकर चर्चा हो सकती है। इस बैठक में जम्मू कश्मीर के दर्जन भर नेताओं के साथ साथ उपराज्यपाल मनोज सिन्हा, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और गृह मंत्री अमित शाह शामिल रहने वाले हैं। इस बैठक से पहले जम्मू कश्मीर में अगले 48 घंटों तक के लिए अलर्ट जारी कर दिया गया है। लाइन ऑफ कंट्रोल पर भी पैनी नज़र रखी जा रही है। 

सरहद के उस पार पड़ोसी मुल्क पाकिस्तान की भी इस बैठक को लेकर नज़र है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक पाकिस्तानी पीएम इमरान खान ने आज पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी आईएसआई के दफ्तर में एक बैठक की है। पाकिस्तानी पीएम के इस बैठक को नई दिल्ली में भारतीय प्रधानमंत्री की बैठक से भी जोड़कर देखा जा रहा है।