कश्मीर में 48 घंटे के लिए जारी हुआ अलर्ट, कश्मीर के नेताओं के साथ आज दिल्ली में बैठक करने वाले हैं मोदी

गुरुवार को दोपहर तीन बजे प्रधानमंत्री मोदी और कश्मीर के राजनीतिक दलों के नेताओं के साथ बैठक शुरू होनी है, इसमें जम्मू कश्मीर के भविष्य को लेकर चर्चा करने की संभावना है

Publish: Jun 24, 2021, 10:46 AM IST

कश्मीर में 48 घंटे के लिए जारी हुआ अलर्ट, कश्मीर के नेताओं के साथ आज दिल्ली में बैठक करने वाले हैं मोदी
Photo Courtesy: Business Today

नई दिल्ली/श्रीनगर। प्रधानमंत्री मोदी की बैठक से ठीक पहले जम्मू कश्मीर में अलर्ट जारी कर दिया गया है। जम्मू कश्मीर में यह अलर्ट 48 घंटों के लिए जारी किया गया है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक लाइन ऑफ कंट्रोल पर भी पैनी नज़र रखी जा रही है। जबकि आवश्यकता पड़ने पर जम्मू कश्मीर में इंटरनेट की सेवा को भी रोका जा सकता है। 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज जम्मू कश्मीर के राजनीतिक दलों के नेताओं के साथ बैठक करने वाले हैं। यह बैठक दोपहर तीन बजे से शुरू होनी है। जम्मू कश्मीर की राजनीति के तमाम बड़े नामों सहित रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, एलजी मनोज सिन्हा और राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजित डोभाल भी शामिल होने वाले हैं। प्रधानमंत्री की इस बैठक में शामिल होने वाले नेता जम्मू कश्मीर को पूर्ण राज्य का दर्जा वापस देने, राज्य में चुनाव कराने और धारा 370 के मसले पर चर्चा कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें : तालिबान से बात हो सकती है तो पाकिस्तान से क्यों नहीं, पीएम से बैठक के पहले बोलीं महबूबा मुफ़्ती

हम खुले मन से चर्चा करने के लिए तैयार हैं

वहीं प्रधानमंत्री की बैठक में शामिल होने के लिए बुधवार से ही जम्मू कश्मीर के नेताओं का दिल्ली पहुंचना जारी रहा। पीडीपी अध्यक्ष और गुपकार एलायंस का हिस्सा महबूबा मुफ्ती ने कहा कि हम कश्मीर के भविष्य को लेकर चर्चा करने आए हैं। मुफ्ती ने कहा कि हम खुले मन से इस मसले पर प्रधानमंत्री के साथ चर्चा करेंगे। हालांकि इससे पहले महबूबा मुफ्ती ने मंगलवार को तल्ख तेवर में कहा था कि जब सरकार कश्मीर मसले पर तालिबान से बात कर सकती है, तब पाकिस्तान से क्यों नहीं?