INDIA गठबंधन की चौथी बैठक शुरू, खड़गे, लालू, ममता समेत कई दलों के दिग्गज मौजूद

बैठक में सपा नेता अखिलेश यादव, दिल्ली के CM अरविंद केजरीवाल, बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश, फारूक अब्दुल्ला, उमर अब्दुल्ला, महबूबा मुफ्ती और RLD से जयंत चौधरी भी मौजूद हैं।

Updated: Dec 19, 2023, 06:16 PM IST

नई दिल्ली। विपक्षी दलों के गठबंधन INDIA ब्लॉक की चौथी अहम बैठक मंगलवार को दिल्ली में हो रही है। बैठक दोपहर तीन बजे दिल्ली के अशोका होटल में शुरू हुई। इसमें कांग्रेस नेता सोनिया गांधी, राहुल गांधी और पार्टी अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे भी शामिल हुए हैं।

बैठक में एनसीपी चीफ शरद पवार, आरजेडी सुप्रीमो लालू यादव, बंगाल सीएम ममता बनर्जी, तमिलनाडु सीएम एमके स्टालिन, सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव, शिवसेना के उद्धव ठाकरे दिल्ली के CM अरविंद केजरीवाल, बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश, नेशनल कांफ्रेंस के फारूक अब्दुल्ला, जम्मू के पूर्व सीएम उमर अब्दुल्ला, पीडीपी चीफ महबूबा मुफ्ती, कम्युनिस्ट नेता सीताराम येचुरी और RLD से जयंत चौधरी भी मौजूद हैं।

विपक्षी दलों के इंडिया गठबंधन की चौथी बैठक में शामिल होने के लिए झारखंड के सीएम हेमंत सोरेन दिल्ली नहीं पहुंचे हैं। वो वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिये इस मीटिंग में जुड़ेंगे। इस बैठक में विपक्षी दलों के बीच लोकसभा चुनाव की रणनीति और सीट शेयरिंग पर बात हो सकती है। आम आदमी पार्टी चीफ और दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने INDIA गठबंधन की मीटिंग में जाने से पहले कहा कि सीट शेयरिंग पर बात होगी और मुझे उम्मीद है कि मीटिंग बहुत अच्छी होगी।

बैठक से पहले शिवसेना (यूबीटी) के अध्यक्ष उद्धव ठाकरे ने कहा कि अब समय आ गया है जब हम सभी को साथ मिलकर इसके सारथी को चुन लेना चाहिए। उन्होंने कहा कि बिना सारथी के एक चेहरा नहीं हो सकता। उद्धव ठाकरे के इस बयान से पहले शिवसेना के मुखपत्र सामना में भी इसी तरह की बात की गई कि पीएम मोदी के चेहरे के सामने गठबंधन में एक संयोजक की जरूरत है।