Fishing Harbor Fire: विशाखापत्तनम फिशिंग हार्बर में लगी भीषण आग, 40 से अधिक नावें जलकर खाक

Fishing Harbor Fire: आंध्र प्रदेश के विशाखापत्तनम में मौजूद मछली पकड़ने के बंदरगाह पर भीषण आग लग गई है। इस घटना में 25 नावें जलकर राख हो गई हैं।

Updated: Nov 20, 2023, 09:14 AM IST

विशाखापत्तनम। आंध्र प्रदेश के विशाखापत्तनम शहर में मौजूद फिशिंग हार्बर में बड़ा हादसा हुआ है। यहां फिशिंग हार्बर पर भीषण आग लग गई, जिसकी वजह से बंदरगाह पर खड़ी 40 से अधिक मैकेनाइज्ड फिशिंग बोट्स जलकर राख हो गईं। आग बुझाने के लिए दमकल की कई गाड़ियों को लगाना पड़ा। फिलहाल पुलिस ने इस मामले की जांच शुरू कर दी।

पुलिस अधिकारियों के मुताबिक, यह आग देर रात ही लगी थी और पुलिस-दमकल की टीम मौके पर ही पहुंच गई थीं। आग पर काफी मशक्कत के बाद काबू पा लिया गया। इस घटना में किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है। इस मामले में एक केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी गई है।

मछुआरों को संदेह है कि कुछ अपराधियों ने नावों में आग लगा दी है। यह भी संदेह है कि एक नाव में किसी पार्टी होने के कारण उसमें आग लग गई थी। इस दौरान मछुआरे असहाय होकर आग को देखते रहे और उनकी आजीविका के साधन जलकर खाक हो गए। कुछ नौकाओं में विस्फोट भी हुआ, जो जाहिरा तौर पर ईंधन टैंकों तक आग पहुंचने के कारण हुआ। जिससे इलाके में दहशत फैल गई।

मछुआरों ने कहा कि आग के कारण मछली पकड़ने वाली लगभग 40 नौकाएं जल गईं। हर नाव की कीमत कम से कम 40 लाख रुपये थी। गौरतलब है कि कुछ ही दिन पहले आंध्र प्रदेश के बापटला जिले के निजामपट्टनम बंदरगाह पर एक मशीनीकृत मछली पकड़ने वाली नाव में आग लगने से दो लोग घायल हो गए थे।