कौन होगा गुजरात का अगला मुख्यमंत्री, विधायक दल की बैठक आज, CM की दौड़ में ये हैं प्रमुख नाम

मुख्यमंत्री विजय रूपाणी के इस्तीफे के बाद आज चुना जाएगा गुजरात का अगला मुख्यमंत्री, विधायक दल की बैठक में मौजूद रहेंगे अमित शाह, गांधीनगर पहुंचे बीजेपी विधायक

Updated: Sep 12, 2021, 10:25 AM IST

कौन होगा गुजरात का अगला मुख्यमंत्री, विधायक दल की बैठक आज, CM की दौड़ में ये हैं प्रमुख नाम
Photo Courtesy: The Print

गांधीनगर। गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रूपाणी के अचानक इस्तीफे के बाद बीजेपी अब नए नेतृत्व की तलाश में है। बताया जा रहा है कि प्रदेश का कमान किसे सौंपा जाए यह आज तय हो जाएगा। इसके लिए बीजेपी ने आज विधायक दल की बैठक बुलाया है। बैठक में शामिल होने के लिए बीजेपी के सभी विधायक गांधीनगर पहुंच गए हैं। खास बात यह है कि विधायक दल की बैठक में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह भी मौजूद रहेंगे।

बीजेपी प्रवक्ता यमल व्यास के मुताबिक गृह मंत्री अमित शाह केंद्रीय पर्यवेक्षकों के साथ विधायक दल की बैठक में शामिल होंगे। उन्होंने बताया कि इस दौरान नए मुख्यमंत्री के नाम पर फैसला लिया जाएगा। बीजेपी ने केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर और कोयला मंत्री प्रह्लाद जोशी को पर्यवेक्षक बनाया है। बहरहाल गुजरात का कमान पाने के लिए बीजेपी के भीतर लॉबिंग शुरू हो गई है। गुजरात के उप मुख्यमंत्री नितिन पटेल ने प्रदेश अध्यक्ष सी आर पाटिल से मुलाकात की है।

यह भी पढ़ें: MP BJP में बड़ा फेरबदल, सभी संभागीय संगठन मंत्रियों की छुट्टी, बनाए गए प्रदेश कार्यसमिति सदस्य

पटेल और पाटिल के बीच हुई इस मुलाकात के कई मायने निकाले जा रहे हैं। चूंकि, ये दोनों लोग सीएम के रेस में आगे चल रहे हैं। कयास यह लगाया जा रहा है कि दोनों प्रतिद्वंदियों का आपस में मिलना इस का संकेत है की गुजरात में बीजेपी हाईकमान सरप्राइज सीएम देने की मूड में है। नितिन पटेल और सीआर पाटिल के अलावा हाल में केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री बने मनसुख मंडाविया व केंद्रीय मंत्री पुरुषोत्तम रुपाला भी रेस में हैं।