उपचुनाव प्रचार के दौरान किसानों ने BJP उम्मीदवार को धक्के मारकर खदेड़ा, वीडियो वायरल

हरियाणा में बीजेपी को चुनाव प्रचार के दौरान किसानों का भारी विरोध झेलना पड़ रहा है, ऐलनाबाद में बीजेपी प्रत्याशी गोविंद कांडा को प्रचार के दौरान किसानों ने गुरुद्वारे से बाहर निकाल दिया

Updated: Oct 10, 2021, 11:19 AM IST

उपचुनाव प्रचार के दौरान किसानों ने BJP उम्मीदवार को धक्के मारकर खदेड़ा, वीडियो वायरल

ऐलनाबाद। कृषि कानूनों का विरोध कर रहे किसानों में लखीमपुर खीरी नरसंहार के बाद आक्रोश और बढ़ गया है। देशभर के किसान लखीमपुर में किसानों के साथ हुए बर्बरता का विरोध कर रहे हैं। हरियाणा उपचुनाव में भी इसका असर देखने को मिला है जहां प्रचार के दौरान किसानों ने बीजेपी उम्मीदवार को धक्के मारकर खदेड़ दिया।

जानकारी के मुताबिक बीजेपी ने ऐलनाबाद सीट से गोविंद कांडा को उम्मीदवार बनाया है। वे सिरसा से विधायक व पूर्व मंत्री गोपाल कांडा के भाई हैं। टिकट मिलने के बाद गोविंद कांडा के लिए क्षेत्र में विपक्ष से ज्यादा मुश्किल किसान खड़े कर रहे हैं। दरअसल, कृषि कानूनों के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे किसान अपनी रणनीति के तहत बीजेपी नेताओं के सभी कार्यक्रमों का विरोध कर रहे हैं। हालांकि, लखीमपुर नरसंहार के बाद किसानों का विरोध और तेज हो गया है। 

बीते शनिवार को ऐलनाबाद में भी किसानों का ऐसा ही विरोध देखने को मिला। दरअसल, चुनाव प्रचार में जुटे गोविंद कांडा एक गुरुद्वारे में मत्था टेकने के लिए गए थे। यहां किसानों ने उनका जमकर विरोध किया। उन्हें किसानों ने गुरुद्वारे से बाहर निकाल दिया। इनके साथ मौजूद एक बीजेपी नेता जसवीर सिंह चहल को तो किसानों ने धक्के मारकर बाहर निकाला। किसानों के विरोध को देखते हुए गोविंद कांडा के साथ मौजूद निजी सुरक्षाकर्मी उन्हें लेकर बाहर गए। सोशल मीडिया पर इस घटनाक्रम का वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है।