दिल्ली-एनसीआर में तेज हवाओं के साथ जोरदार बारिश, कई जगह उखड़े पेड़, सड़कें जाम और उड़ानें रद्द

दिल्ली-एनसीआर में सोमवार तड़के सुबह आंधी के साथ जोरदार बारिश हुई, हवा इतनी तेज थी कि दिल्ली में कई जगहों पर पेड़ गिर गए और ट्रैफिक जाम की समस्या देखी जा रही है, नोएडा से लेकर दिल्ली-एनसीआर के कई इलाकों में बारिश की वजह से मौसम सुहाना हो गया है

Updated: May 23, 2022, 11:46 AM IST

दिल्ली-एनसीआर में तेज हवाओं के साथ जोरदार बारिश, कई जगह उखड़े पेड़, सड़कें जाम और उड़ानें रद्द

नई दिल्ली। दिल्ली-एनसीआर में सोमवार सुबह-सुबह तेज आंधी के साथ जमकर बारिश हुई। नोएडा, गुरुग्राम, गाजियाबाद समेत दिल्ली-एनसीआर के कुछ हिस्सों में सोमवार तड़के बारिश हुई जिससे लोगों को भीषण गर्मी से मामूली राहत तो मिली। हालांकि, राहत के साथ-साथ दिल्ली की बारिश आफत भी लेकर आई। आंधी-पानी के कारण कई जगह पेड़ टूटकर सड़कों पर गिर गए।इस कारण ट्रैफिक की समस्या से दिल्लीवालों को जूझना पड़ रहा है।

इतना ही नहीं, दिल्ली एयरपोर्ट से विमान सेवा भी प्रभावित हो गई है। कई इलाकों में लोगों को बिजली गुल की समस्या का भी सामना करना पड़ा। भारत मौसम विज्ञान विभाग ने अगले दो घंटे तेज हवाओं के साथ बारिश की भविष्यवाणी की है। मौसम विभाग ने दिल्ली में बारिश को लेकर सोमवार को ऑरेंज अलर्ट और मंगलवार के लिए येलो अलर्ट जारी किया है। विभाग का कहना है कि दिल्ली के तापमान में गिरावट होगी। 

यह भी पढ़ें: सांसद केपी यादव ने सिंधिया समर्थक मंत्री को बताया मूर्ख, बोले- 2020 में गलती हो गई थी

दिल्ली में आंधी की वजह से तापमान में भारी गिरावट हुई है। सुबह 5:40 से सुबह 7 बजे तक तापमान 11 डिग्री सेल्सियस गिरकर 29 डिग्री सेल्सियस से 18 डिग्री सेल्सियस हो गया था। दिल्ली में न्यूनतम तापमान 17.2 डिग्री दर्ज किया गया। यह पिछले कई दशकों में मई महीने में सबसे कम तापमान है। 1982 में 2 मई को 15.2 डिग्री तापमान रिकॉर्ड किया गया था।

इससे पहले शनिवार को भी राष्ट्रीय राजधानी के कुछ हिस्सों में बारिश हुई थी। साथ ही धूल भरी आंधी चली थी। मौसम विभाग ने पहले ही सोमवार को तेज आंधी के साथ बारिश की संभावना जताई थी। वहीं 24 मई को भी बारिश और आंधी की संभावना है. वहीं 25 मई को आंशिक बादल छाए रहेंगे, लेकिन तापमान में बढ़ोत्तरी देखी जा सकती है। 26 मई से तापमान एक बार फिर 40 डिग्री पर पहुंच सकता है, जो 28 मई तक और ऊपर चढ़ेगा।