दो महीने बाद भारत में दर्ज किए गए कोरोना के सबसे कम मामले, मौतों में भी आई कमी

शनिवार को भारत में कोरोना के एक लाख 14 हज़ार मामले, इससे पहले 5 अप्रैल को इससे कम दर्ज किए गए थे मामले

Updated: Jun 06, 2021, 03:02 PM IST

दो महीने बाद भारत में दर्ज किए गए कोरोना के सबसे कम मामले, मौतों में भी आई कमी

नई दिल्ली। भारत में 60 दिनों बाद कोरोना संक्रमण के सबसे कम मामले दर्ज किए गए हैं। शनिवार को भारत में दो महीनों बाद एक दिन में कोरोना संक्रमितों की सबसे कम संख्या दर्ज की गई। शनिवार को भारत में कोरोना के 1 लाख 14 हज़ार से ज़्यादा मामले दर्ज किए गए। जो कि 5 अप्रैल के बाद एक दिन में दर्ज किए गए सबसे कम मामले हैं। 

स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा जारी आंकड़ों के मुताबिक शनिवार को देश भर में कोरोना के 1 लाख 14 हज़ार 460 मामले दर्ज किए गए। वहीं 2677 लोगों की कोरोना के कारण मौत हुई। इससे पहले 5 अप्रैल को भारत में कोरोना के 96 हज़ार 982 मामले दर्ज किए गए थे। 

यह भी पढ़ें : दिलीप कुमार अस्पताल में हुए भर्ती, सांस लेने में हो रही है तकलीफ

अब तक भारत में 2 करोड़ 88 लाख से अधिक लोग कोरोना से संक्रमित हो चुके हैं। जबकि सरकारी आंकड़ों के मुताबिक 3 लाख 46 हज़ार से अधिक लोग कोरोना के कारण अपनी ज़िन्दगी से हाथ धो बैठे हैं। भले ही कोरोना की दूसरी लहर की रफ्तार कम पड़ने लग गई जो लेकिन अभी भी इस समय देश भर में 14 लाख 77 हज़ार से ज़्यादा लोग कोरोना से संक्रमित हैं। 

यह भी पढ़ें : महामारी के दौरान सत्ता की लालसा से पैदा होगी अराजकता, उद्धव ठाकरे ने साधा बीजेपी पर निशाना

इस समय कोरोना संक्रमण की पॉज़िटिविटी रेट 1.20 फीसदी है। हालांकि एक अच्छी खबर यह है कि पिछले 24 घंटों में एक लाख 89 हज़ार से ज़्यादा लोगों ने कोरोना को मात दी है। जबकि लगभग दो करोड़ 70 लाख लोग अब तक कोरोना को मात दे चुके हैं। कोरोना के संक्रमण पर लगाम लगाने का एकमात्र विकल्प टीकाकरण है। भारत सरकार का दावा है कि दिसंबर तक हर भारतीय का टीकाकरण कर दिया जाएगा। लेकिन इस समय ज़्यादातर राज्य वैक्सीन की किल्लत से जूझ रहे हैं।