पाकिस्तान से हो रही घुसपैठ की कोशिश, देश हर चुनौती से निपटने के लिए तैयार: सेना प्रमुख

सेना प्रमुख ने कहा कि मैं पिछले आठ महीने के कार्यकाल से संतुष्ट हूं। बॉर्डर या हर जगह हमारे सैनिकों ने अच्छा काम किया है।

Updated: Jan 12, 2023, 01:27 PM IST

पाकिस्तान से हो रही घुसपैठ की कोशिश, देश हर चुनौती से निपटने के लिए तैयार: सेना प्रमुख

नई दिल्ली। थल सेना प्रमुख जनरल मनोज पांडे ने कहा है कि देश किसी भी चुनौती से निपटने के लिए हमेशा तैयार है। साथ ही दावा किया की उत्तरी सीमा पर हालात काबू में है। सालाना प्रेस कॉन्फ्रेंस में कई मुद्दों पर जानकारी देते हुए उन्होंने कहा कि आजादी के 75 साल हो गए हैं, देश ने जो लक्ष्य निर्धारित किए हैं, हम उसके लिए प्रतिबद्ध हैं।

सेना प्रमुख ने कहा कि पड़ोस में सुरक्षा चुनौतियां हैं। उत्तरी बॉर्डर में हालात कंट्रोल में हैं, बातचीत जारी है। किसी भी अप्रत्याशित हालात के लिए हमारी तैयारी पूरी है। उन्होंने जानकारी देते हुए कहा कि अग्निपथ स्कीम के लिए आर्मी का सॉफ्टवेयर लॉन्च किया गया है। उनके सेना के आने से लेकर बाहर जाने तक का उसमें कैप्सूल होगा। महिलाओं के आर्टिलरी रेजिमेंट में कमीशन के लिए सरकार के पास प्रस्ताव भेजा गया है, उम्मीद है कि मान लिया जाएगा।

यह भी पढ़ें: सत्य, करुणा और अहिंसा का संदेश... भारत जोड़ो यात्रा के समापन के लिए 21 दलों से साथ आने की अपील

पाकिस्तान को लेकर जनरल मनोज पांडे ने कहा कि वहां आतंकियों का ढांचा बरकरार है। घुसपैठ की कोशिश भी हो रही है। हालांकि युद्ध विराम से कुछ कमी आई है।

सेना प्रमुख ने कहा कि मैं पिछले आठ महीने के कार्यकाल से संतुष्ट हूं। बॉर्डर या हर जगह हमारे सैनिकों ने अच्छा काम किया है। आधुनिकरण पर फोकस है। अग्निपथ स्कीम भी है। उन्होंने कहा कि उत्तरी सीमा एक चुनौती है। अगर यथास्थिति को बदली जाती है तो सेना किसी भी हालात से निपटने के लिए तैयार है।