भारत में इंस्टाग्राम हुआ डाउन, यूजर्स ट्विटर पर कर रहे हैं शिकायत

भारत में बड़ी संख्या में यूजर्स इंस्टाग्राम एक्सेस नहीं कर पा रहे हैं, हजारों यूजर्स ने ट्विटर के माध्यम से इस बात की शिकायत की है, डाउनडेटेक्टर वेबसाइट ने भी इस आउटेज की पुष्टि की है

Updated: May 25, 2022, 02:16 PM IST

भारत में इंस्टाग्राम हुआ डाउन, यूजर्स ट्विटर पर कर रहे हैं शिकायत

नई दिल्ली। भारत में बड़ी संख्या में यूजर्स इंस्टाग्राम एक्सेस नहीं कर पा रहे हैं। लगभग हर बड़े शहर में यूजर्स को इस दिक्कत का सामना करना पड़ रहा है। इंस्टा यूजर्स ट्विटर के माध्यम से इस बात की शिकायत कर रहे हैं। 

आउटेज ट्रैक करने वाली वेबसाइट डाउनडेटेक्टर ने भी आउटेज की पुष्टि की है। डाउनडेटेक्टर ने कहा है कि यूजर्स ऐप में लॉग इन करने में असमर्थ हैं। डाउनडेटेक्टर के मुताबिक फोटो-शेयरिंग ऐप को लगभग 11 बजे आउटेज का सामना करना पड़ा। हालांकि, इंस्टाग्राम की पैरेंट कंपनी मेटा ने अभी तक आउटेज के बारे में कोई पुष्टि नहीं की है।

डाउनडेटेक्टर के अनुसार, अधिकांश यूजर को ऐप एक्सेस करने में समस्या आ रही है। कई प्रभावित इंस्टाग्राम यूजर ने ट्विटर पर उन मुद्दों के बारे में बात की है जिनका वे सामना कर रहे हैं और उनमें से अधिकांश सर्वर-साइड समस्याओं से संबंधित हैं। 

कई ट्विटर यूजर्स ने सर्वर त्रुटि दिखाते हुए ऐप स्क्रीन के स्क्रीनशॉट पोस्ट किए हैं। ऐप ऐप में लॉग इन करते समय एक एरर दिखाता है। कुछ यूजर एक मैसेज देखकर रिपोर्ट करते हैं जिसमें लिखा है "फ़ीडबैक आवश्यक है।" हालांकि, यूजर्स प्लेटफॉर्म का इस्तेमाल नहीं कर पा रहे हैं।