जम्मू-कश्मीर: कठुआ में पेड़ से लटका मिला भाजपा नेता का शव, जांच के लिए SIT गठित

जम्मू-कश्मीर के कठुआ जिले के हीरानगर कस्बे में मंगलवार को एक भाजपा नेता का शव रहस्यमय परिस्थितियों में पेड़ से लटका मिला, परिजनों का कहना है उनकी हत्या हुई है

Updated: Aug 24, 2022, 12:35 PM IST

जम्मू-कश्मीर: कठुआ में पेड़ से लटका मिला भाजपा नेता का शव, जांच के लिए SIT गठित
Photo Courtesy: Livehindustan

कठुआ। जम्मू-कश्मीर के कठुआ जिले के हीरानगर कस्बे में भाजपा के एक नेता का शव रहस्यमय परिस्थितियों में पेड़ से लटका मिला। घटना के बाद इलाके में हड़कंप मच गया। बताया जा रहा है कि शरीर पर खून के निशान मिले हैं।अधिकारियों के अनुसार हीरानगर कस्बे के एक ग्रामीण ने सुबह भाजपा नेता का शव पेड़ से लटका देखा था, इसके बाद उन्होंने पुलिस को सूचना दी थी। अभी इस मामले में सही घटनाक्रम और कारण सामने नहीं आ पाया है। जांच के लिए SIT का गठन किया गया है।

मृतक की पहचान सोम राज के रूप में हुई है। स्थानीय लोगों ने भाजपा नेता सोम राज के शव को पेड़ से लटका पाया था, इसके बाद उन्होंने तुरंत पुलिस को सूचना दी गई थी। शुरुआती जांच के बाद शव को पोस्टमॉर्टम के लिए अस्पताल भेज दिया गया। बताया जा रहा है कि सोम राज पिछले तीन दिनों से लापता था और उसके शरीर पर खून के निशान मिले हैं। हालांकि इस मौत के पीछे का सही कारण अभी मालूम नहीं चल पाया है। 

मृतक के परिजनों और कई अन्य पार्टी नेताओं ने मौत की उच्चस्तरीय जांच की मांग की। जबकि सभी औपचारिकताएं पूरी करने के बाद मृतक के शव को अंतिम संस्कार के लिए परिजनों को सौंप दिया गया। कठुआ के एसएसपी आरसी कोतवाल ने कहा कि मामले की जांच के लिए एसडीपीओ बार्डर के नेतृत्व में एक विशेष जांच दल (एसआईटी) का गठन किया गया है।

एसएसपी ने कहा जिन नेताओं पर परिवार ने आरोप लगाया है, उनसे भी पूछताछ की जाएगी और जो भी दोषी पाया जाएगा उसके साथ सख्ती से निपटा जाएगा। ऐसा यह पहली बार नहीं है जब जम्मू-कश्मीर में किसी भाजपा नेता की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हुई है। इन मामलों में अधिकतर परिजनों ने हत्या का आरोप लगाया है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, पिछले दो सालों में घाटी में 23 से ज्यादा बीजेपी नेता और कार्यकर्ता मारे जा चुके हैं।