जम्मू कश्मीर में सुरक्षाबलों को बड़ी कामयाबी, जैश के 6 आतंकियों को मार गिराया

जम्मू कश्मीर में सेना का ऑपरेशन ऑल आउट जारी, सुरक्षाबलों ने गुरुवार को दो अलग एनकाउंटर में 6 आतंकियों को मार गिराया है, मारे गए आतंकियों में 2 पाकिस्तानी नागरिक शामिल हैं

Updated: Dec 30, 2021, 09:10 AM IST

जम्मू कश्मीर में सुरक्षाबलों को बड़ी कामयाबी, जैश के 6 आतंकियों को मार गिराया
Photo Courtesy: TheQuint

जम्मू कश्मीर। जम्मू कश्मीर में आतंकियों के खिलाफ सेना का ऑपरेशन ऑल आउट जारी है। सुरक्षाबलों ने प्रतिबंधित आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद (JeM) के 6 आतंकियों को दो अलग-अलग मुठभेड़ों में मार गिराया है। बताया जा रहा है कि सभी 6 खूंखार आतंकियों का सफाया अनंतनाग और कुलगाम में हुए दो अलग मुठभेड़ के दौरान किया गया।

मारे गए 6 आतंकियों में से 4 की पहचान हो गई है। इनमें 2 पाकिस्तानी नागरिक शामिल हैं। अन्य दो का भी पहचान किया जा रहा है। आतंकियों के पास से बड़ी संख्या में हथियार और गोला-बारूद भी बरामद किए गए है। पुलिस महानिरीक्षक (IGP) विजय कुमार ने बताया की आतंकियों के पास से एक एम-4, जबकि दो एके-47 राइफलें भी बरामद की गई हैं। सुरक्षाबलों के लिए इसे एक बड़ी कामयाबी माना जा रहा है।

इस ऑपरेशन के दौरान आतंकियों से लोहा लेते हुए एक पुलिसकर्मी और एक सैनिक घायल हो गए हैं। दोनों को अस्पताल में भर्ती करवाया गया है, जहां उनका इलाज चल रहा है। अधिकारीयों ने बताया कि आतंकियों की मौजूदगी के बारे में मिली खुफिया सूचना के आधार पर कुलगाम जिले के मीरहमा क्षेत्र में सुरक्षा बलों द्वारा घेराबंदी और तलाशी अभियान शुरू किया गया। इसी दौरान आतंकियों ने सुरक्षाबलों के ऊपर गोलीबारी शुरू कर दी।

जवाबी कार्रवाई में सुरक्षाबलों ने 2 पाकिस्तानियों समेत 4 को मार गिराया। वहीं दूसरी मुठभेड़ इसके तुरंत बाद अनंतनाग जिले के दूरु के नौगांम शाहबाद में हुई। यहां सुरक्षा बलों द्वारा घेराबंदी और तलाशी अभियान चलाया जा रहा था। इसी दौरान आतंकियों के साथ मुठभेड़ शुरू हुई जिसमें दो दहशतगर्द मारे गए।