मोदी सिर्फ अपने मन की बात करते हैं, काम की बात नहीं करते, झारखंड के सीएम का पीएम मोदी पर तंज

प्रधानमंत्री मोदी पर झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन से पहले छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल भी तंज कस चुके हैं, ममता बनर्जी भी इससे पहले केंद्र सरकार पर पश्चिम बंगाल की सहायता न करने का आरोप लगा चुकी हैं

Publish: May 07, 2021, 07:48 AM IST

Photo Courtesy: Deccan Chronicle
Photo Courtesy: Deccan Chronicle

रांची/नई दिल्ली। झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने प्रधानमंत्री मोदी पर करारा तंज कसा है। हेमंत सोरेन ने कहा है कि प्रधानमंत्री केवल अपने मन की बात करते हैं, मोदी काम की बात नहीं करते। हेमंत सोरेन ने यह बात उनकी पीएम मोदी से हुई फोन पर बात के सिलसिले में कही है। 

दरअसल गुरुवार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कुछ राज्यों के मुख्यमंत्री को कोरोना के हालात पर चर्चा करने के लिए फोन किया था। पीएम से बातचीत के बाद हेमंत सोरेन ने कहा कि मोदी ने फोन पर न तो कोई काम की बात की और न ही कोई काम की बात सुनी।हेमंत सोरेन गुरुवार रात अपने ट्विटर हैंडल पर लिखा, 'आज आदरणीय प्रधानमंत्री जी ने फोन किया। उन्होंने सिर्फ अपने मन की बात की। बेहतर होता यदि वो काम की बात करते और काम की बात सुनते।' 

हालांकि यह पहली मर्तबा नहीं है जब प्रधानमंत्री मोदी पर किसी राज्य के मुख्यमंत्री ने ऐसा आरोप लगाया हो। छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल भी पहले कह चुके हैं कि प्रधानमंत्री के साथ बातचीत हमेशा वन वे होती है। कभी कोई जवाब नहीं मिलता। खुद ममता बनर्जी भी प्रधानमंत्री मोदी और उनकी सरकार पर बंगाल की जनता की सहायता न करने का आरोप लगा चुकी हैं। 

यह भी पढ़ें : ममता का सीएम बनना देश के लोकतंत्र के लिए ठीक नहीं, ममता के सीएम बनने पर उमा भारती का अजीब तर्क

गैर भाजपा शासित ज़्यादातर राज्य अमूमन मोदी सरकार पर सौतेला व्यवहार अपनाने का आरोप लगाते रहे हैं। दिल्ली सरकार और ऑक्सीजन की मांग सबसे ताज़ा उदाहरणों में से एक है। वहीं झारखंड सरकार का भी कहना है कि केंद्र सरकार पर्याप्त मात्रा में रेमडेसिविर इंजेक्शन मुहैया नहीं करा रही है। झारखंड के स्वास्थ्य सचिव अरुण सिंह यह कह चुके हैं कि केंद्र सरकार ने अब तक झारखंड को केवल 2181 रेमडेसिविर इंजेक्शन दिए हैं। जबकि राज्य सरकार बांग्लादेश से 50 हज़ार इंजेक्शन मंगवाना चाहती है, लेकिन मोदी सरकार राज्य को अनुमति नहीं दे रही है।