अडानी मामले को लेकर विपक्षी नेताओं की खड़गे के साथ बैठक, अधीर रंजन चौधरी बोले सरकार खुद सदन चलाना नहीं चाहती

राज्यसभा के नेता प्रतिपक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे के चैंबर में आज विपक्षी दलों के नेता एकत्रित हुए और अडानी मामले की जांच की मांग को लेकर रूपरेखा पर चर्चा हुई

Publish: Mar 14, 2023, 11:07 AM IST

नई दिल्ली। संसद के बजट सत्र में एक बार फिर अडानी मामले ने तूल पकड़ लिया है। कांग्रेस पार्टी सहित तमाम विपक्षी दल सरकार से अडानी मामले की जांच कराने और इसको लेकर जेपीसी जांच गठित करने की मांग कर रहे हैं। इसी संबंध में आज कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने विपक्षी नेताओं के साथ बैठक की। 

सदन की कार्यवाही से शुरू होने से पहले विपक्षी दल के नेता राज्यसभा के नेता प्रतिपक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे के चैंबर में एकत्रित हुए। जिसमें शिवसेना सांसद प्रियंका चतुर्वेदी, आप सांसद राघव चड्ढा, आरजेडी सांसद मनोज झा, जयराम रमेश और अधीर रंजन चौधरी सहित अन्य नेता शामिल हुए। 

इसके साथ ही तृणमूल कांग्रेस के सांसदों ने अडानी मामले को लेकर मोदी सरकार के उदासीन रवैए के खिलाफ सदन परिसर में महात्मा गांधी के प्रतिमा के सामने धरना दिया। आप नेता संजय सिंह ने कहा कि अडानी मामले में लाखों करोड़ रुपए का घोटाला हुआ है। यह हिंदुस्तान के इतिहास में अब तक का सबसे बड़ा घोटाला है। 

वहीं लोकसभा में नेता प्रतिपक्ष अधीर रंजन चौधरी ने भी मोदी सरकार पर निशाना साधा। अधीर रंजन चौधरी ने सदन की कार्यवाही पर व्यवधान उत्पन्न करने को लेकर मोदी सरकार को ही निशाने पर ले लिया। अधीर रंजन चौधरी ने कहा कि खुद मोदी सरकार नहीं चाहती है कि सदन की कार्यवाही सुचारु रूप से चले। 

अडानी मामले में सुप्रीम कोर्ट ने अपनी एक कमेटी भी गठित की है। जिसको इस मामले की जांच करने की ज़िम्मेदारी सौंपी है। हालांकि विपक्ष इस मामले के उजागर होने के बाद से ही लगातार जेपीसी जांच कराए जाने की मांग कर रहा है।