सेनापति बदले जा रहे हैं, सही समय पर उठाया गया छोटा कदम... नेतृत्व परिवर्तन पर कपिल सिब्बल की प्रतिक्रिया

दिग्गज कांग्रेस नेता कपिल सिब्बल ने पंजाब में नेतृत्व परिवर्तन पर उठाए सवाल, बोले- क्या यह कदम भविष्य की बड़ी समस्याओं से बचाएगा

Updated: Sep 19, 2021, 03:58 PM IST

सेनापति बदले जा रहे हैं, सही समय पर उठाया गया छोटा कदम... नेतृत्व परिवर्तन पर कपिल सिब्बल की प्रतिक्रिया
Photo Courtesy: NDTV

नई दिल्ली। पंजाब कांग्रेस में लंबे समय से जारी रार के बाद अब नए कैप्टन के ताजपोशी की तैयारी हो रही है। कांग्रेस के दिग्गज नेता व पूर्व केंद्रीय मंत्री कपिल सिब्बल ने नेतृत्व परिवर्तन पर सवाल खड़ा किया है। सिब्बल ने एक सदियों पुरानी कहावत का जिक्र करते हुए पूछा है कि क्या इससे भविष्य की बड़ी समस्याओं से बचा जा सकता है?

कपिल सिब्बल ने ट्वीट किया, 'सेनापति बदले जा रहे हैं- उत्तराखंड, गुजरात और पंजाब। एक सदियों पुरानी कहावत है, सही समय पर उठाया गया छोटा कदम भी भविष्य की बड़ी समस्याओं से बचा सकता है। लेकिन क्या ऐसा होगा?' 

सिब्बल ने जो अंग्रेजी में जो कहावत लिखा है 'A stitch in time saves nine' उसका मतलब होता है कि समय रहते संभल जाने से बड़ी आफत टल जाती है। उन्होंने इस कहावत के जरिए ही पूछा है कि बीजेपी और कांग्रेस दोनों पार्टियों का यह कदम कितना उपयोगी होगा। 

यह भी पढ़ें: PM मोदी के जन्मदिन पर मृत आत्मा ने भी की वैक्सीन सेवा, टीका लेकर प्रधानमंत्री को दिया बर्थड़े गिफ्ट

बता दें कि उत्तराखंड में बीजेपी ने 6 महीने के भीतर दो मुख्यमंत्रियों को बदल दिया है। पहले त्रिवेंद्र सिंह रावत के जगह तीरथ सिंह रावत को सीएम बनाया गया। फिर चार महीने बाद ही तीरथ सिंह रावत को हटाकर पुष्कर सिंह धामी सीएम बने। गुजरात में तो बीजेपी ने विजय रूपाणी के साथ-साथ पूरी कैबिनेट को ही बदल दिया। उधर पंजाब में कांग्रेस भी अपना कैप्टन बदल रही है।