भारत की हार के बाद कश्मीरी छात्रों पर हमला, 6 छात्र गंभीर रूप से घायल

पंजाब के संगरूर के इंजीनियरिंग कॉलेज में पढ़ने वाले कश्मीरी छात्रों पर हुआ हमला, हमलावरों ने तुम पाकिस्तानी हो के लगाए नारे, यूपी और बिहार के रहने वाले हैं हमलवार, पंजाबियों ने कश्मीरी छात्रों को हमलावरों से बचाया

Publish: Oct 25, 2021, 11:39 AM IST

भारत की हार के बाद कश्मीरी छात्रों पर हमला, 6 छात्र गंभीर रूप से घायल
Photo Courtesy: Twitter

चंडीगढ़। रविवार को टी ट्वेंटी वर्ल्ड कप के मुकाबले में पाकिस्तान के खिलाफ भारतीय टीम की हार का खामियाजा कश्मीर छात्रों को भुगतना पड़ गया। पंजाब के संगरूर स्थित एक इंजीनियरिंग कॉलेज में कश्मीरी छात्रों पर कुछ हमलावरों ने हमला कर दिया। रिपोर्ट्स के मुताबिक कश्मीर छात्रों पर हमला करने वाले ज्यादातर हमलावर बिहार और उत्तर प्रदेश के थे। हमले में कुल 6 कश्मीरी छात्रों के घायल होने की खबर है। 

हॉस्टल में घुस कर की गई मारपीट 

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक संगरूर के भाई गुरुदास कॉलेज ऑफ इंजीनियरिंग एंड टेक्नोलॉजी के छात्रावास में छात्र भारत और पाकिस्तान के बीच टी ट्वेंटी वर्ल्ड कप का मुकाबला देख रहे थे। लेकिन जैसे ही मुकाबले में भारतीय टीस को दस विकेट से हार मिली, वैसे ही कुछ बाहरी लोग हॉस्टल में दाखिल हो गए। 

बाहरी लोग अपने साथ रॉड और डंडे लेकर पहुंचे थे। हमलावर बिहार और उत्तर प्रदेश के थे। सभी तुम पाकिस्तानी हो के नारे लगाते हुए इंजीनियरिंग कॉलेज के होस्टल में पहुंचे थे। होस्टल में दाखिल होते ही हमलावरों ने छात्रों के कमरों में तोड़फोड़ शुरू कर दी। इसके साथ ही कॉलेज में पढ़ने वाले कश्मीरी छात्रों पर हमला कर दिया। लाठी डंडों और रॉड से कश्मीरी छात्रों की पिटाई कर दी गई। जिसमें 6 छात्र गंभीर रूप से घायल हो गए।

मीडिया रिपर्ट्स के मुताबिक पंजाबी लोगों ने कश्मीरी छात्रों को हमलावरों से बचाया। सूचना मिलने पर पुलिस भी मौके पर पहुंच गई और स्थिति को अपने नियंत्रण में ले लिया। छात्रों ने इस घटना की शिकायत कॉलेज प्रशासन से की। कॉलेज प्रशासन ने छात्रों को उचित कार्रवाई करने का आश्वासन दिया है।

वहीं जम्मू कश्मीर छात्र संघ के प्रवक्ता नासिर खुहमी ने इस मामले में पंजाब पुलिस से शिकायत की है। प्रवक्ता ने कहा है कि उन्हें कश्मीरी छात्रों पर हुए हमले के वीडियो भी प्राप्त हुए हैं। जिसके बाद पंजाब पुलिस की ओर से उचित कार्रवाई का आश्वासन दिया गया है।