कोलकाता पुलिस ने नहीं दी ओवैसी को रैली करने की अनुमति

AIMIM नेता जमीरुल हसन ने ओवैसी के कार्यकम को रद्द करने का आरोप तृणमूल कांग्रेस पर लगाया है, हसन ने कहा है कि टीएमसी की लाख कोशिशों के बावजूद उनकी पार्टी पीछे नहीं हटेगी

Updated: Feb 25, 2021, 04:45 AM IST

Photo Courtesy: Indian Express
Photo Courtesy: Indian Express

कोलकाता। ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन के प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी को कोलकाता पुलिस ने रैली करने की अनुमति नहीं दी है। जिस वजह से ओवैसी को अपनी रैली रद्द करनी पड़ी है। ओवैसी की पार्टी AIMIM के नेता जमिरुल हसन ने रैली रोकने का आरोप सत्ताधारी दल तृणमूल कांग्रेस पर लगाया है। हसन ने कहा है कि उनकी पार्टी टीएमसी के सामने झुकने वाली नहीं है। 

हसन ने कहा है कि गुरुवार को कोलकाता के मटियाब्रुज इलाके में रैली करने वाले थे। इसके लिए उनकी पार्टी ने दस दिन पहले ही अनुमति मांगी थी। लेकिन बुधवार को हमें पता चला कि हमें रैली करने की अनुमति नहीं दी गई है। हसन ने ओवैसी के कार्यक्रम को रोकने का आरोप टीएमसी पर लगाते हुए कहा है कि उनकी पार्टी टीएमसी की इस रणनीति के कारण पीछे हटने वाली नहीं है। 

दूसरी तरफ पर टीएमसी सांसद सौगत रॉय ने हसन के आरोपों को सिरे से खारिज किया है। टीएमसी नेता ने कहा है कि ओवैसी की रैली को रोकने में उनकी पार्टी की कोई भूमिका नहीं है। टीएमसी सांसद ने कहा कि AIMIM बीजेपी की बी टीम के अलावा और कुछ भी नहीं है। 

दरअसल ओवैसी जिस इलाके में रैली करने वाले थे, वो एक मुस्लिम बहुल इलाका है। यह इलाका ममता के भतीजे अभिषेक बनर्जी के संसदीय क्षेत्र के अंतर्गत आता है। पश्चिम बंगाल में आगामी विधानसभा चुनाव को देखते हुए AIMIM ने बिहार की ही तर्ज पर बंगाल के मुस्लिम बहुल इलाकों में चुनाव लड़ने की योजना बनाई है। इसके इतर कल बीजेपी ने नॉर्थ 24 परगना जिले में पुलिस द्वारा उनकी परिवर्तन यात्रा को रोके जाने का आरोप लगाया था। बीजेपी नेता कैलाश विजयवर्गीय ने पुलिस पर लाठीचार्ज का आरोप लगाते हुए धरना भी दिया था।