शराब पीने से AIDS होता है, सीएम नीतीश कुमार के दावे को तेजस्वी यादव ने बताया हास्यास्पद

नीतीश कुमार ने एक रैली के दौरान कहा की शराब पीने से 200 बीमारियां होती है, इनमें एड्स भी शामिल है, नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने इस दावे को हास्यास्पद करार दिया है

Updated: Dec 31, 2021, 02:26 PM IST

शराब पीने से AIDS होता है, सीएम नीतीश कुमार के दावे को तेजस्वी यादव ने बताया हास्यास्पद

पटना। बिहार में नीतीश सरकार द्वारा लागू शराबबंदी कानून को लेकर माहौल गरमाया हुआ है। एक तरफ राज्यभर में धड़ल्ले से शराब बिक रहे हैं, दूसरी तरफ सीएम नीतीश कुमार जनजागरूकता के लिए 'समाज सुधार यात्रा' कर रहे हैं। इसी बीच सीएम नीतीश ने लोगों को डराने के लिए दावा कर दिया कि शराब पीने से एड्स होता है। विपक्ष ने इस दावे को हास्यास्पद करार दिया है।

जानकारी के मुताबिक समाज सुधार अभियान के तहत आयोजित एक रैली में नीतीश कुमार ने मंच से कहा कि शराब पीने से 200 बीमारियां होती है। बीमारियों के नाम गिनवाते हुए उन्होंने कहा कि शराब पीने से कैंसर हेपेटाइटिस, टीबी और दिल की बीमारियों के साथ एड्स भी होता है। नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव से इस बारे में जब पूछा गया तो उन्होंने कहा कि जो ज्ञान मुख्यमंत्री ने दिया है वह हास्यास्पद है।

यह भी पढ़ें: इस बार असली P जैन के घर पड़ा छापा, अखिलेश के फाइनेंसर पम्पी जैन की बढ़ सकती हैं मुश्किलें

तेजस्वी यादव ने कहा कि, 'नीतीश कुमार पहले अपनी सरकार सुधार लेते तब समाज सुधारने की बात करते। समझ सकते हैं कि वो किस तरह चारों तरफ से घिरे हुए हैं। इसी के चलते वो उल्टा पुल्टा बयान दे रहे हैं। शराब को रोकने की जिम्मेदारी पुलिस महकमें की है। यह विभाग नीतीश कुमार के पास है। लेकिन बिहार विधानसभा में शराब की बोतलें मिली है।' उधर लोजपा प्रवक्ता राजेश भट्ट ने कहा है कि सीएम नीतीश कुमार का मानसिक संतुलन बिगड़ गया है।