दाभोलकर जैसा हश्र होगा... NCP चीफ शरद पवार को मिली जान से मारने की धमकी

शरद पवार देश के बड़े नेता हैं। उनकी सुरक्षा की जिम्मेदारी सरकार की है, सरकार इसे निभाएगी। जरूरत पड़ने पर पुलिस को सुरक्षा बढ़ाने के निर्देश दिए गए हैं: एकनाथ शिंदे

Updated: Jun 09, 2023, 04:47 PM IST

मुंबई। महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री व राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) के अध्यक्ष शरद पवार को जान से मारने की धमकी मिली है। एनसीपी ने शुक्रवार को इस बात की जानकारी दी है। पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि मामले को संज्ञान में लेते हुए मुंबई पुलिस प्राथमिकी दर्ज कर रही है। पवार की बेटी तथा लोकसभा सांसद सुप्रिया सुले के नेतृत्व में एनसीपी कार्यकर्ताओं के एक प्रतिनिधिमंडल ने मुंबई पुलिस के प्रमुख विवेक फणसालकर से मुलाकात कर कार्रवाई की मांग की है।

शरद पवार को मिली धमकी को लेकर महाराष्ट्र के सीएम एकनाथ शिंदे ने कहा, "वरिष्ठ नेता शरद पवार को ट्विटर पर मिली धमकी को सरकार ने गंभीरता से लिया है और मैंने व्यक्तिगत रूप से वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों से बात की है। इस मामले में गंभीरता से जांच के निर्देश दिए हैं। शरद पवार देश के बड़े नेता हैं और हम सभी उनका सम्मान करते हैं। उनकी सुरक्षा का पूरा ख्याल रखा जाएगा। जरूरत पड़ने पर पुलिस को सुरक्षा बढ़ाने के निर्देश दिए गए हैं।"

यह भी पढ़ें: वायनाड में उपचुनाव कराने की कवायद शुरू, निर्वाचन आयोग पर कांग्रेस ने लगाए गंभीर आरोप

वहीं देवेंद्र फडणवीस ने कहा, “महाराष्ट्र की राजनीति की एक अच्छी परंपरा है। राजनीतिक स्तर पर मतभेद हैं, लेकिन मनभेद नहीं है। किसी भी नेता को धमकी देना, बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।"

NCP नेताओं ने पुलिस को बताया कि पवार (82) को फेसबुक पर एक संदेश मिला, जिसमें लिखा था, "उनका भी (नरेन्द्र) दाभोलकर जैसा हश्र होगा।" अंधविश्वास के खिलाफ लड़ने वाले नरेन्द्र दाभोलकर की 20 अगस्त 2013 को पुणे में सुबह की सैर के समय बाइक पर सवार अज्ञात हमलावरों ने गोली मारकर हत्या कर दी थी। सुप्रिया सुले ने धमकी भरे संदेश की तस्वीरें पुलिस के साथ साझा की है। मुंबई पुलिस ने इस संबंध में दक्षिण क्षेत्र साइबर थाने में प्राथमिकी दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।