बुधवार को मोदी से मिलेंगी ममता, ममता के दिल्ली दौरे पर है राजनीतिक पंडितों की नजर

ममता बनर्जी सोमवार शाम को दिल्ली के तीन दिवसीय दौर के लिए रवाना हो रही हैं, दौरे के दूसरे दिन ममता प्रधानमंत्री मोदी से मुलाकात करेंगी

Publish: Jul 26, 2021, 03:56 AM IST

नई दिल्ली। ममता के दिल्ली दौरे को लेकर पिछले दो हफ्तों से राजनीतिक सरगर्मी तेज़ है। ममता के दिल्ली दौरे का कारण अभी स्पष्ट नहीं हुआ है, लेकिन इतना तय है कि ममता दिल्ली जाकर विपक्ष के बड़े नेताओं से मिलने वाली हैं। कयास लगाए जा रहे हैं कि यह बैठक आगामी लोकसभा चुनावों में विपक्ष और खुद ममता की भी भूमिका के संबंध में होने वाली है। 

हालांकि ममता बनर्जी दिल्ली दौरे पर प्रधानमंत्री मोदी से मुलाकात करने वाली हैं। प्रधानमंत्री के अलावा किसी अन्य बड़े नेता से वे मुलाकात करेंगी या नहीं? इस पर भी सस्पेंस बरकरार है। आज शाम को ममता दिल्ली के लिए रवाना होने वाली हैं। लेकिन इससे पहले ममता ने आनन फानन में दोपहर को कैबिनेट की बैठक बुलाई है। ममता ने यह बैठक किस मुद्दे पर बुलाई है, इस बात की जानकारी खुद कैबिनेट से वरिष्ठ मंत्रियों के पास नहीं है। 

टीएमसी के शहीद दिवस पर ममता के जोरदार भाषण के बाद ममता का यह दिल्ली दौरा काफी अहम माना जा रहा है। पश्चिम बंगाल में बीजेपी को रोकने के बाद से ही ममता का आत्मविश्वास सातवें आसमान पर है। बंगाल जीतने के बाद ममता का दावा आगामी लोकसभा चुनाव में विपक्ष की नेता के रूप मजबूत हुआ है। अपने इस दौरे में ममता राष्ट्रीय राजनीति में अपनी मौजूदगी दर्ज कराने जा रही हैं।