राज्यपाल जगदीप धनखड़ ने ममता को बताया अपनी छोटी बहन, तंज कसने पर ममता ने कहा, तीन महीनों से कानून व्यवस्था चुनाव के नियंत्रण में थी

ममता बनर्जी ने तीसरी बार बंगाल की मुख्यमंत्री के तौर पर शपथ ली है, शपथ ग्रहण करने के बाद एक बार फिर राज्यपाल जगदीप धनखड़ ने ममता पर तंज कसा, लेकिन हाज़िर जवाब ममता ने तुरंत ही राज्यपाल के तंज पर जवाब दे दिया

Updated: May 05, 2021, 07:26 AM IST

Photo Courtesy: News18
Photo Courtesy: News18

कोलकाता। ममता बनर्जी ने आज तीसरी मर्तबा पश्चिम बंगाल के मुख्यमंत्री पद की शपथ ले ली। लेकिन शपथ लेने के तुरंत बाद ही राज्यपाल जगदीप धनखड़ ने ममता बनर्जी पर तंज कस दिया। जगदीप धनखड़ ने कहा कि ममता बनर्जी उनकी छोटी बहन की तरह हैं, और उन्हें पूरी उम्मीद है कि ममता राज्य में शांति व्यवस्था को कायम रखेंगी। 

जगदीप धनखड़ का इशारा टीएमसी की प्रचंड जीत के बाद बंगाल में हुई हिंसा को लेकर था। राज्यपाल के इस कथन पर तुरंत ही ममता ने माइक थामा और राज्यपाल जगदीप धनखड़ को अपने ही अंदाज़ में उन्होंने जवाब दे दिया। ममता बनर्जी ने कहा कि तीन महीने से राज्य की कानून व्यवस्था पूरी तरह से चुनाव आयोग के नियंत्रण में था। इस दौरान आयोग ने कई अफसरों को तबादले कर दिए। ममता ने कहा कि अब वे जल्द ही उन अफसरों को बहाल करेंगी, जिससे राज्य की कानून व्यवस्था फिर से पटरी पर लौट आएगी। 

दरअसल ममता ने अपने शपथ ग्रहण के तुरंत बाद यह कहा कि उनकी प्राथमिकता में सबसे पहले कोरोना महामारी है, जिससे उन्हें निपटना है। साथ ही ममता ने राज्य के लोगों से शांति बनाए रखने की भी अपील की। ममता ने कहा कि बंगाल कभी भी हिंसा का पक्षधर नहीं रहा है। इसलिए ज़रूरी है कि लोग किसी भी राजनीति दल के हों, लेकिन शांति बनाए रखें। ममता ने यह भी कहा कि बंगाल में किसी भी सूरत ए हाल में हिंसा को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। हिंसा करने वाला व्यक्ति किसी भी दल का हो, उसे बिल्कुल भी बख्शा नहीं जाएगा। 

लेकिन ममता के इस कथन के बावजूद राज्यपाल का तंज ममता को नागवार गुजरा और उन्होंने तुरंत ही अपनी हाज़िर जवाबी का परिचय दे दिया। ममता के शपथ ग्रहण के समय बीजेपी इस समय पूरे देश भर में, बंगाल में हुई हिंसा के मद्देनजर ममता के शपथ ग्रहण के खिलाफ आंदोलन कर रही है। तो वहीं दूसरी तरफ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ममता बनर्जी को बंगाल की मुख्यमंत्री के तौर पर शपथ लेने पर बधाई दे रहे हैं।