पुणे में गैस सिलेंडर ब्लास्ट के बाद कई बसों में लगी आग, टैंकर से LPG भरने के दौरान हुआ हादसा

पुणे जिले के पिंपरी चिंचवड़ शहर के तथावड़े इलाके में ब्लास्ट, चार बसों में लगी भीषण आग, कोई हताहत नहीं

Updated: Oct 09, 2023, 09:36 AM IST

पुणे। महाराष्ट्र के पुणे जिले के पिंपरी चिंचवड़ शहर के तथावड़े इलाके में रविवार देर रात भीषण ब्लास्ट हुई। इस ब्लास्ट के कारण चार बसों में आग लग गई। सभी बसें धू-धूकर जल गईं। गनीमत रही कि हादसे में कोई जनहानि नहीं हुई।

बताया जा रहा है कि ताथवड़े में जेएसपीएम कॉलेज के पास देर रात 11 बजे कई सिलेंडर ब्लास्ट हुए। तेज धमाकों के साथ वहां खड़ी स्कूल बसों में आग लग गई। इस घटना से शहर में हड़कंप मच गया और बड़ी संख्या में नागरिक डर कर सड़कों पर निकल आए।

पिंपरी-चिंचवड़ पुलिस के अधिकारियों के अनुसार, फायर ब्रिगेड और आपातकालीन प्रतिक्रिया सेवाओं को रविवार रात करीब 11.15 बजे तथावड़े इलाके में गैस सिलेंडरों के ब्लास्ट की सूचना मिली। अग्निशमन विभाग के अधिकारियों ने बताया कि आशंका है कि जब टैंकर से सिलेंडरों में अवैध रूप से एलपीजी भरी जा रही थी तभी यह हादसा हुआ।

पिंपरी चिंचवड़ पुलिस के अधिकारियों ने कहा कि प्राथमिक दृष्टया, गैस सिलेंडरों में एक के बाद एक चार विस्फोट हुए, जो एक-दूसरे के बगल में रखे हुए थे। ये गैस सिलेंडर दोबारा भरे जा रहे थे। जिस स्थान पर धमाके हुए उसके बगल में एक गैस टैंकर खड़ा था। गनीमत यह रही कि आग लगने से टैंकर में विस्फोट नहीं हुआ।