6 दिन में ही बलविंदर सिंह लड्डी का हुआ BJP से मोहभंग, सीएम चन्नी ने करवाई घर वापसी

पंजाब कांग्रेस के विधायक बलविंदर सिंह लड्डी ने 6 दिनों में ही बीजेपी से किया किनारा, वापस कांग्रेस में हुए शामिल, सीएम चन्नी की मौजूदगी में थामा कांग्रेस का हाथ

Updated: Jan 03, 2022, 03:38 PM IST

6 दिन में ही बलविंदर सिंह लड्डी का हुआ BJP से मोहभंग, सीएम चन्नी ने करवाई घर वापसी

चंडीगढ़। पंजाब विधानसभा चुनाव से पहले प्रदेश में राजनीतिक उथल-पुथल मची हुई है। पिछले हफ्ते बीजेपी में शामिल हुए विधायक बलविंदर सिंह लड्डी वापस कांग्रेस में आ गए हैं। बताया जा रहा है कि 6 दिन में ही उनका बीजेपी से इसलिए मोहभंग हो गया क्योंकि उन्हें पार्टी की रीति-नीति पसंद नहीं आई।

रिपोर्ट्स के मुताबिक रविवार रात को पंजाब कांग्रेस प्रभारी हरीश चौधरी, सीएम चरणजीत सिंह चन्नी और उप मुख्यमंत्री सुखजिंदर सिंह रंधावा की मौजूदगी में वह कांग्रेस में वापस शामिल हो गए। कांग्रेस विधायक ने खुद इस बात की पुष्टि की है। सिंह की वापसी कांग्रेस के लिए फायदेमंद माना जा रहा है।

यह भी पढ़ें:घमंड में चूर थे पीएम मोदी, पांच मिनट में ही लड़ाई हो गई, गवर्नर सत्यपाल मलिक ने बताया वाक़या

दरअसल, हरगोबिंदपुर से कांग्रेस के विधायक बलविंदर सिंह लड्डी ने 6 दिन पहले बीजेपी ज्वाइन की थी। सिंह के साथ ही कादियान से कांग्रेस के विधायक फतेहजंग सिंह बाजवा भी भाजपा में शामिल हुए थे। वह कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और सांसद प्रताप बाजवा के भाई हैं। ऐसे में अब इस बात के भी कयास लगाए जा रहे हैं कि बाजवा भी कांग्रेस में वापसी कर लेंगे। यह न सिर्फ बीजेपी के किए दोहरा झटका साबित होगा  बल्कि रणनीतिक नाकामी का भी उदाहरण होगा।

बता दें कि दोनों विधायकों को बीजेपी के पंजाब मामलों के प्रभारी एवं केंद्रीय मंत्री गजेन्द्र सिंह शेखावत ने बीजेपी ज्वाइन कराया था। उस वक़्त इसे कांग्रेस को बड़ा झटका और बीजेपी का मास्टरस्ट्रोक के रूप में प्रचारित किया गया था। हालांकि, यह मास्टरस्ट्रोक अब बीजेपी को बैक फायर करता दिख रहा है।