NDRF का ट्विटर हैंडल हैक, तकनीकी टीम ने शुरू की जांच

एनडीआरएफ का ट्विटर हैंडल शनिवार देर रात हैक कर लिया, इसके बाद एनडीआरएफ के ट्विटर हैंडल से रैंडम पोस्ट किए जाने लगे

Updated: Jan 23, 2022, 05:24 AM IST

Photo Courtesy: India Today
Photo Courtesy: India Today

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री मोदी और सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय के बाद राष्ट्रीय आपदा मोचन बोल यानी एनडीआरएफ का ट्विटर हैंडल भी हैक हो गया। शनिवार देर रात को अचानक ही एनडीआरएफ ट्विटर हैंडल को हैक कर लिया गया। तकनीकी टीम इस मामले को देख रही है। ट्विटर हैंडल को जल्द ही बहाल किए जाने की उम्मीद जताई जा रही है। 

एनडीआरएफ के एक वरिष्ठ अधिकारी ने एक न्यूज एजेंसी को ट्वीटर हैंडल हैक होने की जानकारी देते हुए कहा कि बीती रात आधिकारिक ट्विटर हैंडल को हैक कर लिया गया था। इस समय तकनीकी विशेषज्ञ इस मामले को देख रहे हैं। जल्द ही ट्विटर हैंडल को दोबारा बहाल करने की उम्मीद है।

एनडीआरएफ के ट्विटर हैंडल पर कुछ रैंडम पोस्ट किए गए थे। वहीं एनडीआरएफ द्वारा पहले से पोस्ट किए गए संदेश गायब हो गए थे। हालांकि आधिकारिक ट्विटर हैंडल की डीपी और बायो दिखाई दे रही थी।

यह भी पढ़ें : क्या गरीब सिर्फ दफ्तरों के चक्कर काटता रहेगा, युवती ने केंद्रीय मंत्री वीरेंद्र खटीक को सुनाई खरी खोटी

इससे पहले प्रधानमंत्री मोदी और सूचना प्रसारण मंत्रालय का ट्विटर हैंडल भी हैक हो चुका है। दिसंबर महीने में प्रधानमंत्री के ट्विटर हैंडल से भारत में बिटकॉइन को कानूनी मान्यता देने संबंधी पोस्ट किए गए थे। जिसके बाद प्रधानमंत्री कार्यालय ने बताया था कि ऐसा पोस्ट प्रधानमंत्री मोदी का ट्विटर हैंडल हैक होने की वजह से हुआ।

यह भी पढ़ें : MP में शनिवार को कोरोना से 8 लोगों की मौत, 11 हजार से ज्यादा मामले दर्ज

वहीं जनवरी महीने में सूचना प्रसारण मंत्रालय का ट्विटर हैंडल भी हैक कर लिया गया। हैकर्स ने सूचना प्रसारण मंत्रालय का यूजरनेम बदलकर एलन मस्क कर दिया था। और इसके साथ ही मंत्रलाय की डीपी बदलकर मछली की तस्वीर लगा दी थी।