कोरोना से दिल्ली बेहाल, सीएम केजरीवाल बोले- 100 से भी कम बचे हैं ICU बेड्स, Oxygen की भी कमी

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर बताया राष्ट्रीय राजधानी का भयावह हाल, प्रधानमंत्री को चिट्ठी लिख मांगी मदद

Updated: Apr 18, 2021, 03:40 PM IST

कोरोना से दिल्ली बेहाल, सीएम केजरीवाल बोले- 100 से भी कम बचे हैं ICU बेड्स, Oxygen की भी कमी
Photo Courtesy: PTI

नई दिल्ली। कोरोना की दूसरी लहर से पूरा देश बुरी तरह से जूझ रहा है। राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में चारों ओर चीख-पुकार मची हुई है। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने डिजिटल प्रेस वार्ता के माध्यम से दिल्ली की भयावह स्थिति के बारे में बताया है। सीएम केजरीवाल ने कहा है कि अब दिल्ली में 100 से भी कम ICU बेड्स बचे हैं। उन्होंने ऑक्सीजन की कमी को लेकर भी जानकारी दी है, साथ ही पीएम मोदी को पत्र लिखकर मदद मांगी है।

रविवार दोपहर डिजिटल प्रेस वार्ता के दौरान सीएम केजरीवाल ने कहा, 'दिल्ली में पिछले 24 घंटे में कोरोना वायरस के लगभग साढ़े 25 हजार केस आए हैं। यह बेहद चिंता की बात है कि पिछले 24 घंटे में पॉजिटिविटी रेट भी बढ़कर 24 फीसदी से करीब 30 फीसदी तक जा पहुंचा है। संक्रमण का फैलाव बेहद तेजी से बढ़ रहा है और कोरोना मरीजों के बेड बेहद तेजी से खत्म हो रहे हैं। राजधानी में ICU बेड की काफी कमी हो गई है। पूरी दिल्ली में 100 से भी कम ICU बेड बचे हैं। राजधानी में ऑक्सीजन की भी काफी कमी है।'

सीएम केजरीवाल के मुताबिक केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ हर्षवर्धन से कल शाम उनकी बात हुई थी। केजरीवाल ने उन्हें बताया कि बेड की जरूरत है। सीएम ने कहा कि उन्होंने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से भी बात की है और उन्हें भी दिल्ली के हालातों के बारे में बताया है। केजरीवाल ने कहा, 'दिल्ली में केंद्र सरकार के कुल 10 हजार बेड हैं जिनमें से अबतक तकरीबन 1,800 बेड्स ही कोरोना के लिए रिजर्व हुए हैं। सीएम ने मांग की है की कम से कम 7 हजार बेड्स कोरोना के लिए रिज़र्व किया जाए। केजरीवाल ने इस बाबत पीएम मोदी को पत्र भी लिखा है।

यह भी पढ़ें: फेसबुक पर छलका अपनों को खोने का दर्द, BJP नेता ने शिवराज को बताया निकम्मा मुख्यमंत्री

सीएम केजरीवाल ने आगे कहा, 'हमारा निवेदन है कि केंद्र सरकार तत्काल हमें ऑक्सीजन सप्लाई करे।' उन्होंने यह भी बताया है कि अगले 2-3 दिनों में दिल्ली सरकार 6 हजार से ज्यादा ऑक्सीजन बेड तैयार कर लेगी, साथ ही कई अस्पतालों में हाई फ्लो ऑक्सीजन का व्यवस्था किया जा रहा है। उन्होंने बताया कि यमुना स्पोर्ट्स कंपलेक्स, कॉमन वेल्थ गेम, राधा स्वामी सत्संग, स्कूलों में भी इंतज़ाम कर रहे हैं। दिल्ली सीएम ने राजधानी के लोगों का शुक्रिया अदा करते हुए कहा कि वीकेंड कर्फ्यू का लोग अच्छे से पालन कर रहे हैं और धार्मिक संस्थाएं डॉक्टर, एनजीओ भी मदद कर रहे हैं।