अब वाराणसी वंदे भारत ट्रेन में आई तकनीकी खराबी, यात्रियों को शताब्दी ट्रेन में किया गया शिफ्ट

नई दिल्ली से वाराणसी आ रही वंदे भारत ट्रेन में आई खराबी, पहिए के बेयरिंग पार्टी में डिफेक्ट, खुर्जा स्टेशन पर ट्रेन को रोककर यात्रियों को दूसरे ट्रेन से भेजा गया

Updated: Oct 09, 2022, 12:09 PM IST

अब वाराणसी वंदे भारत ट्रेन में आई तकनीकी खराबी, यात्रियों को शताब्दी ट्रेन में किया गया शिफ्ट
Photo Courtesy: NDTV

नई दिल्ली। देश में निर्मित पहली सेमी हाई स्पीड ट्रेन वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन के लिए यह सप्ताह ठीक नहीं लग रहा। शनिवार को वंदे भारत एक्सप्रेस से जुड़ी तीसरी घटना सामने आई है। इस बार नई दिल्ली से वाराणसी जा रही। ट्रेन में तकनीकी खराबी उत्पन्न हो गई। ट्रेन को बीच रास्ते में ही रोकना पड़ा और यात्रियों के लिए रेलवे द्वारा शताब्दी एक्सप्रेस ट्रेन का प्रबंध किया गया।

नई दिल्ली-वाराणसी रूट पर चलने वाली वंदे भारत ट्रेन (ट्रेन नंबर 22436) में यह तकनीकी गड़बड़ी सामने आई। बेयरिंग में खराबी के कारण ट्रेन के पहिए जाम हो गए। इसके चलते यात्रियों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ा। रिपोर्ट्स के मुताबिक उत्तर मध्य रेलवे के दनकौर और वैर स्टेशनों के बीच वंदे भारत ट्रेन के C-8 कोच के ट्रैक्शन मोटर में बेयरिंग डिफेक्ट आ गया। इसके बाद खुर्जा स्‍टेशन पर यात्रियों को शताब्‍दी ट्रेन से रवाना किया गया। इसके कारण ट्रेन अपने निर्धारित समय से काफी लेट चल रही है।

यह भी पढ़ें: राजस्थान सरकार ने यदि अडानी को गलत तरीके से बिजनेस दिया तो मैं इसके खिलाफ हूं: राहुल गांधी

ट्रेन में तकनीकी गड़बड़ी की जानकारी मिलने के बाद एडीआरएम दिल्‍ली ने अपनी टीम के साथ इस ट्रेन का निरीक्षण किया। इसके बाद एनसीआर टीम की मदद से बेयरिंग जाम को ठीक किया गया। हालांकि, तकनीकी गड़बड़ी के कारण ट्रेन को खुर्जा स्‍टेशन तक 20 किमी प्रति घंटे की सीमित गति से लाया गया था। वहीं, दिल्‍ली से सुबह 10:45 पर खुर्जा के लिए रिप्‍लेसमेंट ट्रेन को रवाना किया गया।

बता दें कि इसके पहले वंदे भारत ट्रेन गुरुवार को भैंसों के झुंड से टकरा गया था। इस हादसे में चार भैंसों की मौत हो गई थी और रेलवे ने भैंसों के मालिक के खिलाफ एफआईआर दर्ज किया। इसके बाद शुक्रवार को वंदे भारत ट्रेन एक गाय से टकरा गई। दोनों हादसों के दौरान ट्रेन का अगला हिस्सा डैमेज हो गया था।