तमिलनाडु में ओमिक्रोन ने मचाया हड़कंप, एक साथ 33 नए मामले दर्ज

देश भर के कुल 16 राज्यों में ओमिक्रोन के 236 मामले दर्ज, दिल्ली में ओमिक्रोन से संक्रमित सबसे अधिक 64 मरीज

Updated: Dec 23, 2021, 11:26 AM IST

तमिलनाडु में ओमिक्रोन ने मचाया हड़कंप, एक साथ 33 नए मामले दर्ज

नई दिल्ली। तमिलनाडु में ओमिक्रोन का बड़ा विस्फोट हुआ है। तमिलनाडु में एक साथ ओमिक्रोन के 33 नए मरीज मिले हैं। जिसके बाद हड़कंप मच गया है। तमिलनाडु में ओमिक्रोन संक्रमितों की संख्या 34 पहुंच गई है। इसके साथ ही भारत में ओमिक्रोन संक्रमण के मामलों ने 250 का आंकड़ा पार कर लिया है।

तमिलनाडु में बीते 24 घंटे में मिले ओमिक्रोन के 33 नए मरीजों में से सबसे अधिक 26 मामले चेन्नई में मिले हैं। वहीं मदुरै में नए वेरिएंट से चार लोग संक्रमित मिले हैं। जबकि तिरुवन्मलाई में दो वहीं सलेम में एक व्यक्ति के ओमिक्रोन की चपेट में आने की पुष्टि हुई है।

कोरोना के नए वेरिएंट ओमिक्रोन ने भारत में भी अब अपने पैर पसारने शुरू कर दिए हैं। बेंगलुरु में ओमिक्रोन वेरिएंट की पुष्टि होने के बाद संक्रमण का यह सिलसिला 16 राज्यों तक पहुंच गया है। भारत में अब तक ओमिक्रोन के कम से कम 236 मामले दर्ज किए गए थे। लेकिन तमिलनाडु में एक साथ 33 नए मामले मिलने के कारण देश भर में ओमिक्रोन से संक्रमित हुए मरीजों की कुल संख्या 269 हो गई है।

ओमिक्रोन के बढ़ते खतरे के बीच केंद्र सरकार भी सचेत हो गई है। प्रधानमंत्री मोदी आज एक हाई लेवल बैठक करने वाले हैं। जिसमें कोरोना की मौजूदा स्थिति की वे समीक्षा करेंगे। स्वास्थ्य मंत्रालय इससे पहले राज्य सरकारों को ज़रूरत पड़ने पर पाबंदियां लागू करने की हिदायत दे चुका है। साथ ही संक्रमण को जिला स्तर पर ही काबू करने के निर्देश दिए गए हैं। 

यह भी पढ़ें : 10 विकेट चटकाने वाले एजाज़ को नहीं मिली टीम में जगह, बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट सीरीज से बाहर

ओमिक्रोन के सबसे अधिक 64 मामले राजधानी दिल्ली में दर्ज किए गए हैं। जबकि महाराष्ट्र में ओमिक्रोन के 62 मरीज मिले हैं। हालांकि बुधवार को महाराष्ट्र में ओमिक्रोन से संक्रमित एक भी मरीज नहीं मिला।

महाराष्ट्र और दिल्ली के अलावा तेलंगाना में नए वेरिएंट से 24 लोग संक्रमित पाए गए हैं। तेलंगना में अभी ओमिक्रोन से संक्रमित एक भी मरीज संक्रमण को मात नहीं दे पाया है। केरल में भी ओमिक्रोन से संक्रमित सभी पंद्रह मरीजों का इलाज चल रहा है। जबकि राजस्थान में ओमिक्रोन से संक्रमित मिले 21 मरीजों में से 19 मरीज ठीक हो चुके हैं। वहीं कर्नाटक में 19 मरीजों में से पंद्रह मरीज स्वस्थ हो चुके हैं। 

यह भी पढ़ें : एमपी में नया विभाग खोलने का क्या है सुझाव

भारत में लगातार बढ़ते ओमिक्रोन संक्रमण ने चिंता बढ़ा दी है। देश भर में अब ऐसे लोग भी ओमिक्रोन से संक्रमित मिल रहे हैं, जिन्होंने हाल ही में विदेश की यात्रा नहीं की थी। इसके साथ ही कुछ मामले ऐसे भी हैं, जहां वैक्सीन की दोनों डोज लगवाने के बावजूद लोग ओमिक्रोन की चपेट में आ गए हैं।