पत्रकार सुलभ श्रीवास्तव के मौत मामले में पुलिस ने किया हत्या का मुकदमा दर्ज, पहले सड़क दुर्घटना बता रही थी पुलिस

रविवार देर रात लालगंज से खबर को कवर करने के बाद लौटते समय सुलभ श्रीवास्तव की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई, पुलिस ने पहले इसे एक सड़क हादसा बताया लेकिन अब बवाल मचने के बाद हत्या का मुकदमा दर्ज कर लिया गया है

Publish: Jun 14, 2021, 01:40 PM IST

Photo Courtesy: The Quint
Photo Courtesy: The Quint

प्रतापगढ़। प्रतापगढ़ में पत्रकार सुलभ श्रीवास्तव के मौत मामले में भारी विरोध के बाद पुलिस ने आखिरकार हत्या का मुकदमा दर्ज कर लिया है। पहले पुलिस ने पत्रकार की मौत को सड़क हादसा करार दिया था। लेकिन शराब माफिया का एंगल सामने आने और विरोध के बाद पुलिस ने पत्रकार के मौत मामले में हत्या का मुकदमा दर्ज कर लिया है। 

हत्या का मुकदमा दर्ज किए जाने के बाद एडीजी प्रेम प्रकाश ने मीडिया को बताया कि जो भी हुआ वह बेहद ही दुर्भाग्यपूर्ण था। सबूतों के आधार पर यह मामला हत्या का नहीं लग रहा है। लेकिन परिवार के सदस्य हत्या की जाने की बात कह रहे हैं। घटना के प्रत्यक्षदर्शी इसे सड़क दुर्घटना ही बता रहे हैं।

मृतक पत्रकार की पत्नी रेणुका श्रीवास्तव ने मीडिया को बताया कि एक स्टोरी करने के बाद तीन चार लोग उनका पीछे कर रहे थे। उन्होंने इसे लेकर भी एडीजी को पत्र लिखा था। पत्नी ने आरोप लगाया कि हत्या की आशंका जताने के बावजूद उन्हें किसी तरह की सुरक्षा नहीं प्रदान की गई। पत्रकार की पत्नी ने कहा कि मुझे न्याय चाहिए। वे घर में कमाने वाले एकमात्र व्यक्ति थे। मेरे पास दो बच्चे हैं। मैं कैसे उनका पालन पोषण करूंगी? 

यह भी पढ़ें : प्रतापगढ़ में न्यूज़ चैनल के पत्रकार की हुई मौत, पत्रकार ने जताई थी खुद की हत्या की आशंका

दरअसल सुलभ श्रीवास्तव एबीपी न्यूज़ के लिए काम करते थे। पिछले दिनों ने क्षेत्र में शराब माफियाओं को लेकर खबर की थी। इसके बाद से ही उन्हें हत्या की आशंका थी। उन्होंने एडीजी को इस संबंध में शिकायत भी की थी। रविवार देर रात रहस्यामी परिस्थितियों में उनकी मौत हो गई।