राष्ट्रपति कोविंद समेत तमाम दिग्गजों ने दी दीपावली की बधाई

कोरोना महामारी के चलते लोगों से घरों में रहकर दिवाली मनाने की अपील

Updated: Nov 14, 2020, 02:49 PM IST

राष्ट्रपति कोविंद समेत तमाम दिग्गजों ने दी दीपावली की बधाई
Photo Courtesy: DNA India

पूरा देश आज दिवाली के जश्न में डूबा है। हर तरफ खुशी का माहौल है, सभी लोग एक-दूसरे को खुशियों के इस पावन त्यौहार की बधाई दे रहे हैं। इसी के साथ कोरोना वायरस के चलते लोगों से घरों में रहकर ही दिवाली मनाने की अपील की जा रही है और पर्यावरण का भी ख्याल रखने के लिए कहा जा रहा है। राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी समेत तमाम बड़े नेताओं ने देशवासियों को शुभकामनाएं दी।

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने अपने ट्वीट में लिखा, ‘दिवाली के शुभ अवसर पर, मैं सभी देशवासियों और विदेश में रहने वाले सभी भारतीयों को हार्दिक बधाई और शुभकामनाएं देता हूं। मेरी कामना है कि खुशियों और प्रकाश का यह महापर्व देश के हर घर में सुख, शांति और समृद्धि का संचार करे।’ राष्ट्रपति ने अपने अगले ट्वीट में लिखा, ‘दिवाली स्वच्छता का भी उत्सव है इसलिए हम प्रदूषण से मुक्त, पर्यावरण के अनुकूल और स्वच्छ दिवाली मनाकर प्रकृति का भी सम्मान करें।’

 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दिवाली की शुभकामनाएं देते हुए लिखा, सभी देशवासियों को दिवाली की हार्दिक मंगलकामनाएं। यह त्यौहार सभी को प्रसन्नता दे। सभी लोग समृद्ध और स्वस्थ रहें।

 

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने भी देश के लोगों को दीपावली की शुभकामनाएं दी हैं। राहुल ने हिंदी औऱ अंग्रेज़ी में लिखकर और बधाई संदेश वाली एक क्लिप शेयर करके बेहद सीधे-सादे तरीके से लोगों को शुभकामनाएं दी हैं। 

<blockquote class="twitter-tweet"><p lang="hi" dir="ltr">आप सभी को दीपावली की शुभकामनाएँ। <br><br>Wishing you all a <a href="https://twitter.com/hashtag/HappyDiwali?src=hash&amp;ref_src=twsrc%5Etfw">#HappyDiwali</a> <a href="https://t.co/LnNcsx41o3">pic.twitter.com/LnNcsx41o3</a></p>&mdash; Rahul Gandhi (@RahulGandhi) <a href="https://twitter.com/RahulGandhi/status/1327470287663730689?ref_src=twsrc%5Etfw">November 14, 2020</a></blockquote> <script async src="https://platform.twitter.com/widgets.js" charset="utf-8"></script>