पंजाब के 23 विधायक हुए कोविड पॉजिटिव

Punjab Assembly Session: दो दिन बाद विधानसभा का सत्र शुरू होने पर शंका के बादल, संक्रमित विधायकों में ज्यादातर आम आदमी पार्टी, अकाली दल और कांग्रेस के विधायक

Updated: Aug-27, 2020, 01:50 AM IST

पंजाब के 23 विधायक हुए कोविड पॉजिटिव
Photo Courtsey: Outlook India

चंडीगढ़ पंजाब में कोरोना संक्रमण का दायरा लगातार बढ़ता जा रहा है। बुधवार को पंजाब के 23 विधायकों की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। एक साथ इतनी बड़ी संख्या में विधायकों के कोरोना संक्रमित होने की खबर आने के बाद प्रदेश के प्रशासनिक और सियासी महकमे में हड़कंप मच गया है।

दो दिन बाद ही 28 अगस्त से विधानसभा सत्र शुरू होना है। विधायकों की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद अब सत्र के आयोजन पर संशय की स्थिति बन गई है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक इन विधायकों में आम आदमी पार्टी, अकाली दल और कांग्रेस के विधायकों की संख्या ज्यादा है। पंजाब विधानसभा में कुल सदस्यों की संख्या 117 है।

बताया जा रहा है कि कोरोना संक्रमित विधायकों में पूर्व हॉकी ओलंपियन व जालंधर कैंट से कांग्रेस विधायक परगट सिंह, नकोदर से विधायक गुरप्रताप वडाला, राजपुरा के कांग्रेस विधायक और घनौर हरदयाल सिंह कंबोज और मदन लाल जलालपुर, सांचौर हरिंदर पाल चंदूमाजरा, आप विधायक कुलवंत सिंह और अमरिंदर सिंह सरकार में वाणिज्य मंत्री सुंदर श्याम अरोड़ा भी शामिल है। वहीं अन्य कई विधायकों का रिपोर्ट आना अभी बाकी है। हालांकि प्रदेश सरकार की ओर से खबर लिखे जाने तक इस बात की आधिकारिक पुष्टि नहीं कि गई है।

Click: हरियाणा के सीएम खट्टर हुए कोरोना पॉजिटिव

बता दें कि पंजाब में वोरोना वायरस संक्रमण से मौत का आंकड़ा भी लगातार बढ़ रहा है। मंगलवार को सूबे में 49 लोगों ने कोरोना संक्रमण से दम तोड़ा था जिसके बाद प्रदेश में संक्रमण से मौत का कुल आंकड़ा 1178 हो गई है। वहीं राज्य में संक्रमितों का कुल आंकड़ा भी 45 हजार के करीब पहुंच गया है।