पंजाब: सीएम चन्नी का बड़ा ऐलान, दो KW का बिजली बिल माफ, 1200 करोड़ रुपए भरेगी सरकार

पंजाब में कांग्रेस का मास्टरस्ट्रोक, नए नवेले सीएम चरणजीत सिंह चन्नी ने उड़ाया केजरीवाल के वादे का फ्यूज, तत्काल सभी बकाया बिजली बिल माफ करने का ऐलान

Updated: Sep 29, 2021, 03:46 PM IST

पंजाब: सीएम चन्नी का बड़ा ऐलान, दो KW का बिजली बिल माफ, 1200 करोड़ रुपए भरेगी सरकार
Photo Courtesy : The Indian Express

चंडीगढ़। पंजाब कांग्रेस में जारी सियासी मतभेदों के बीच राज्य सरकार ने जनहितैषी फैसला लेना शुरू कर दिया है। पंजाब के नए नवेले मुख्यमंत्री चरनजीत सिंह चन्नी ने आज बड़ा ऐलान किया है। सीएम चन्नी ने 2KW तक के अबतक के सभी बकाया बिजली बिलों को माफ करने की घोषणा की है।

सीएम चन्नी ने मीडिया को संबोधित करते हुए कहा, 'पंजाब के जिन घरों के बिजली कनेक्शन इसलिए काटे गए हैं क्योंकि वे बिजली बिल नहीं भर पा रहे थे, अब उनका बिल सरकार भरेगी। जो गरीब हैं और दो किलोवाट तक के उपभोक्ता हैं, उनका पिछला बिल जो आया है, वो सारा बकाया राज्य सरकार भरेगी। जिन गरीबों का कनेक्शन डिफॉल्टर बताकर काट दिया गया, क्योंकि वे बिल भरने में असमर्थ थे, उन्हें फिर से हम कनेक्शन देंगे। उनके घरों में रोशनी फिर से आएगी।'

यह भी पढ़ें: फर्जी है पीएम मोदी को सबसे चहेते बताने वाली तस्वीर, प्रोपेगैंडा के चक्कर में IT सेल ने भद्द पिटा दी

मुख्यमंत्री ने बताया कि बिजली बिल से लोगों को राहत दिलाने को लेकर दो दौर की बैठकें हो चुकी हैं। कई लोग बिना बिजली के रहने को मजबूर हैं। प्रदेश में 55 हजार से 1 लाख लोगों का कनेक्शन कटा हुआ है। उन सभी लोगों का कनेक्शन जोड़ा जाएगा। उन्होंने आगे बताया कि 53 लाख परिवारों का बिल जिनका दो किलोवाट तक का कनेक्शन है उनका बकाया बिल भरने में पंजाब सरकार 12 सौ करोड़ रुपए खर्च करेगी। इसकेक लिए ब्लॉक और तहसील लेवल पर कमेटी गठित होगी।

कांग्रेस के भीतर चल रहे सियासी उठापटक के बीच सीएम चन्नी के इस फैसले को मास्टरस्ट्रोक के तौर पर देखा जा रहा है। राजनीतिक जानकारों का मानना है कि चन्नी के इस ऐलान ने केजरीवाल के मुफ्त बिजली के वादे की फ्यूज उड़ा दी है। बता दें कि आम आदमी पार्टी ने पंजाब में सरकार बनने पर 300 यूनिट मुफ्त बिजली का घोषणा किया है।