Rahul Gandhi : Covid पर चेतावनी नहीं सुनी अब चीन पर अनसुनी

India China Clash: कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने सबसे पहले कोरोना को लेकर Modi सरकार को सावधान किया था, सरकार ने हल्के में लिया अब कोरोना आफ़त बन

Updated: Jul-25, 2020, 05:08 PM IST

Rahul Gandhi : Covid पर चेतावनी नहीं सुनी अब चीन पर अनसुनी

नई दिल्ली : कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और वायनाड लोकसभा क्षेत्र से सांसद राहुल गांधी कोरोना वायरस, अर्थव्यवस्था और चीन को लेकर लगातार केंद्र सरकार पर हमलावर रहे हैं। एक बार फिर उन्होंने केंद्र की मोदी सरकार को आड़े हाथ लिया है। राहुल गांधी ने शुक्रवार (24 जुलाई) को ट्वीट करते हुए कहा कि कोविड और अर्थव्यवस्था को लेकर मेरी चेतावनी अनसुनी करने का नतीजा देश में आपदा है। उन्होंने केंद्र सरकार पर चीन को लेकर कहे अपनी बातों को अनसुना करने का आरोप लगाया है। 

राहुल गांधी ने शुक्रवार को ट्वीट कर कहा, 'मैं Covid19 और अर्थव्यवस्था के बारे में सचेत करता रहा। उन्होंने मेरी चेतावनी को नहीं सुना। नतीजा- देश पर आपदा।मैं चीन के बारे में भी बार बार सचेत कर रहा हूँ। वे अब भी नहीं सुन रहे। गौरतलब है कि राहुल गांधी ने केंद्र सरकार को फरवरी महीने के शुरुआती दिनों से ही कोरोना महामारी को लेकर सचेत करते हुए कहा था कि यह भारतीय अर्थव्यवस्था को चौपट कर देगा इसलिए इसे लेकर जल्द सख्त कदम उठाया जाए।

देशभर में लॉकडाउन लागू होने के बाद भी उन्होंने टेस्टिंग स्ट्रेटेजी और आर्थिक मोर्चे पर युद्धस्तर पर काम करने की अपील की थी। वहीं चीन के साथ हिंसक झड़प से पहले ही वह चीन मुद्दे पर भी सरकार को सचेत करते रहे हैं। उन्होंने गलवान घाटी में कब्जे को लेकर केंद्र सरकार को कई बार विदेश नीति का विशेष तौर पर ध्यान देने की बात कही थी।