मोदी सरनेम केस के फैसले को आज सूरत कोर्ट में चुनौती देंगे राहुल गांधी, 3 राज्यों के सीएम रहेंगे साथ

मोदी सरनेम मामले में 23 मार्च को सूरत की एक कोर्ट ने राहुल गांधी को दोषी माना था और 2 साल की सजा सुनाई थी। आज राहुल इस फैसले के विरुद्ध ऊपरी न्यायालय में अपील करेंगे।

Updated: Apr 03, 2023, 09:14 AM IST

सूरत। कांग्रेस नेता राहुल गांधी मोदी सरनेम केस में दो साल की सजा के फैसले के खिलाफ आज कोर्ट में अपील दाखिल करेंगे। जानकारी के मुताबिक राहुल गांधी दोपहर दो बजे बाद आज सूरत की कोर्ट यह अपील दायर करेंगे। इस दौरान उनके साथ बहन प्रियंका गांधी, तीन राज्यों के सीएम (अशोक गहलोत, भूपेश बघेल, सुखविंदर सिंह सुक्खू) और कांग्रेस के तमाम दिग्गज नेता मौजूद रहेंगे।

रिपोर्ट्स के मुताबिक राहुल गांधी दोपहर साढ़े 12 बजे इंडिगो की विमान से दिल्ली से सूरत के लिए रवाना होंगे और करीब 2.20 में वहां पहुंच जाएंगे। यहां से वह सीधे अपनी लीगल टीम के साथ न्यायालय का रुख करेंगे। राहुल गांधी के साथ एकजुटता दिखाते हुए कांग्रेस के तमाम दिग्गज सूरत पहुंचेंगे। बताया जा रहा है कि कांग्रेस के बड़े नेताओं के सूरत पहुंचने का सिलसिला भी शुरू हो गया है। वीआईपी मूवमेंट को देखते हुए शहर में सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी गई है।

यह भी पढ़ें: मुरलीधर राव के खिलाफ प्रदेशभर में कांग्रेस कार्यकर्ता करेंगे FIR, दिग्विजय सिंह ने कहा कोर्ट में देना होगा जवाब

राहुल गांधी को सूरत की सीजेएम कोर्ट ने 23 मार्च को 2019 के माेदी सरनेम मानहानि केस में दो साल की सजा सुनाई है। इसके बाद राहुल गांधी को लोकसभा से अयोग्य घोषित कर दिया गया है। इतना ही नहीं उन्हें घर खाली करने का भी नोटिस भेजा गया है। राहुल गांधी ने मोदी सरनेम को लेकर कर्नाटक के काेलार में टिप्पणी की थी। इसी बयान को लेकर गुजरात में उनके खिलाफ मुकदमा दर्ज की गई थी जिसमें पिछले महीने उन्हें सजा सुनाई गई।

जानकारी के मुताबिक राहुल गांधी की लीगल टीम मोदी सरनेम मानहानि के मामले में उन्हें दोषी ठहराने वाले मजिस्ट्रेट के आदेश को रद्द करने के लिए याचिका दायर करेगी। साथ ही कांग्रेस नेता की दोषसिद्धि पर अंतरिम रोक लगाने की भी मांग करेंगे, जिससे उनकी लोकसभा सदस्यता बहाल हो जाएगी।