बारिश ने खोली गुजरात मॉडल की पोल, अहमदाबाद एयरपोर्ट जलमग्न, कई शहरों में बिगड़े हालात

दक्षिण गुजरात और सौराष्ट्र में भारी बारिश का सिलसिला जारी, नवसारी और जूनागढ़ शहर सबसे ज्यादा प्रभावित, अहमदाबाद शहर में भी घुटने पर पानी

Updated: Jul 23, 2023, 08:58 AM IST

अहमदाबाद। गुजरात के कुछ हिस्सों में बारिश का दौर जारी है। बारिश ने गुजरात मॉडल की पोल भी खोल दी है। गुजरात की आर्थिक राजधानी अहमदाबाद में बारिश ने जनजीवन अस्त व्यस्त कर दिया। कुछ ही घंटों की बारिश से ही शहर के कई इलाकों में पानी भर गया। यहां तक कि एयरपोर्ट परिसर भी तालाब में तब्दील हो गया।

हेरिटेज सिटी के एयरपोर्ट पर बारिश का पानी भरने से वहां खड़ी फ्लाइट भी इसकी जद में आ गई। पूरा रनवे भी बारिश के पानी में कहीं गुम हो गया। वहां खड़ी वाहनें भी आधी डूब गई। अहमदाबाद में बारिश के चलते कई अंडरपास बंद कर दिए गए हैं। पूरा शहर पानी में डूब गया है। सोशल मीडिया पर अहमदाबाद एयरपोर्ट के वीडियो तेजी से वायरल हो रहे हैं।

कांग्रेस ने वीडियो ट्वीट कर पीएम मोदी को निशाने पर लिया है। कांग्रेस ने ट्वीट किया, 'प्रधानमंत्री मोदी का गृह राज्य का हाल। यह अहमदाबाद का एयरपोर्ट है, गुजरात मॉडल का दावा और हकीकत देखिए।
बारिश में एयरपोर्ट के अंदर,बाहर,रनवे पर पानी ही पानी। मोदी गुजरात मॉडल की बड़ी-बड़ी बातें और तारीफ करते नहीं थकते लेकिन जिस अडानी को उनकी सरकार ने अहमदाबाद का एयरपोर्ट दिया है उस हवाई अड्डे में घुटने से ऊपर तक पानी जमा हो गया।'

बता दें कि राज्य के कई हिस्सों में अत्यधिक भारी बारिश के बाद दो राष्ट्रीय राजमार्ग किए गए हैं। इनमें पोरबंदर और कच्छ हाईवे शामिल हैं। इन हाइवे के ऊपर पानी ओवर फ्लो हो रहा था। इसके अलावा ओवरटॉपिंग के कारण 10 स्टेट हाईवे भी बंद हैं। राज्य में 271 पंचायतों में 303 सड़कें भी बंद कर दी गई है। सबसे ज्यादा हालात जूनागढ़ में बिगड़े हैं। जूनागढ़ में कई कार और मवेशी पानी की तेज धार में बह गए। शहर में लोग सुरक्षित स्थानों तक पहुंचने के लिए कमर तक पानी में चलते हुए नजर आए।

उधर, मौसम विभाग के अलर्ट में कहा गया है कि कच्छ, जामनगर, देवभूमि द्वारका, जूनागढ़ में भारी बारिश जारी रह सकती है। इसके अलावा दक्षिण गुजरात के सूरत, नवसारी और वलसाड के भी रेड अलर्ट जारी किया गया है। प्रशासन ने लोगों से एहतियात बरतने का अनुरोध किया है और उनसे किसी अप्रिय घटना या आकस्मिक स्थिति में नियंत्रण कक्ष से संपर्क करने की अपील की है।