जैसलमेर में पाकिस्तान सीमा पर वायुसेना का MIG-21 विमान क्रैश, पायलट की मौत

राजस्थान के जैसलमेर में भारत-पाक सीमा पर वायुसेना का MIG 21 फाइटर प्लेन क्रैश हो गया है, इस हादसे में पायलट की मौत हो गई

Updated: Dec 24, 2021, 11:46 PM IST

जैसलमेर में पाकिस्तान सीमा पर वायुसेना का MIG-21 विमान क्रैश, पायलट की मौत

जैसलमेर। राजस्थान के जैसलमेर में भारतीय वायुसेना का लड़ाकू विमान MIG-21 क्रैश हो गया है। इस दुर्घटना में विमान के पायलट की मौत हो गई। रिपोर्ट्स के मुताबिक घटना सुदाशिरि गांव की है। बताया जा रहा है कि दुर्घटना में पायलट का शरीर बुरी तरह से जल गया था।

भारतीय वायुसेना ने इस घटना के संबंध में जानकारी देते हुए बताया है कि शुक्रवार शाम करीब 8:30 बजे मिग-21 एयरक्राफ्ट दुर्घटनाग्रस्त हो गया। यह विमान एक ट्रेनिंग सॉर्टी पर था। हादसे में विंग कमांडर हर्षित सिन्हा शहीद हो गए। 

जैसलमेर के एसपी अजय सिंह ने बताया कि सैम थाना क्षेत्र के डेजर्ट नेशनल पार्क इलाके में विमान दुर्घटनाग्रस्त हुआ। सिंह के मुताबिक स्थानीय पुलिस मौके पर पहुंच गई है और वह भी दुर्घटनास्थल पर पहुंच रहे हैं। भारतीय वायुसेना ने इस दुर्घटना को लेकर जांच के आदेश दिए हैं।

यह भी पढ़ें: गृह राज्य मंत्री टेनी से युवकों ने मांगी 5 करोड़ रंगदारी, दिल्ली पुलिस ने पांच आरोपियों को किया गिरफ्तार

स्थानीय लोगों के मुताबिक क्रैश के दौरान प्लेन के जमीन पर गिरने की काफी तेज आवाज आई थी। आवाज सुनकर सबसे पहले ग्रामीण घटनास्थल पर इकट्ठे हुए थे। बाद में उन्होंने प्रशासन को इसकी सूचना दी। प्रशासन ने विंग कमांडर हर्षित सिन्हा को बचाने का प्रयास किया। लेकिन उनकी बॉडी पूरी तरह जल चुकी थी और उन्होंने दम तोड़ दिया।

बता दें कि हाल के दिनों में देश में वायुसेना के विमान लगातार दुर्घटनाग्रस्त हो रहे हैं। इसी महीने तमिलनाडु के कुन्नूर में देश ने सबसे भयावह प्लेन क्रैश देखा। इस हादसे में भारत के जांबाज सीडीएस बिपिन रावत समेत 13 लोगों ने अपनी जान गंवा दी थी। एक महीने के भीतर ही यह दूसरी प्लेन क्रैश की घटना है। ऐसे में अब ये सवाल उठ रहे हैं एयरफोर्स के इतने अत्याधुनिक फाइटर जेट क्यों क्रैश कर रहे हैं।