नरेंद्र मोदी कोई इंसान नहीं वे एक विचार हैं, राजनाथ सिंह ने महात्मा गांधी से की पीएम मोदी की तुलना

राजनाथ सिंह ने नरेंद्र मोदी के शान में काटे कसीदे, बोले- समाज को बदलने की नेचुरल शक्ति लेकर पैदा हुए थे पीएम मोदी, उनके कुशल शासन को लेकर केस स्टडी होना चाहिए, वे 24 कैरेट खरे सोने हैं

Updated: Oct 30, 2021, 01:05 PM IST

नरेंद्र मोदी कोई इंसान नहीं वे एक विचार हैं, राजनाथ सिंह ने महात्मा गांधी से की पीएम मोदी की तुलना
Photo Courtesy: News18

नई दिल्ली। देश के रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने पीएम मोदी की तुलना महात्मा गांधी से की है। राजनाथ ने कहा है कि पीएम मोदी कोई इंसान नहीं हैं, बल्कि एक विचार हैं। रक्षा मंत्री का मानना है कि नरेंद्र मोदी समाज को बदलने के किए नेचुरल शक्ति लेकर पैदा हुए थे। राजनाथ के मुताबिक ऐसे लोग सदियों में पैदा होते हैं।

दरअसल, रक्षामंत्री राजनाथ सिंह थिंक टैंक रामभाऊ म्हालगी प्रबोधिनी द्वारा आयोजित एक कार्यक्रम में पहुंचे थे। वे यहां समापन सत्र को संबोधित कर रहे थे जिसका विषय पीएम मोदी के द्वारा दो दशक तक सरकार के मुखिया के रूप में किए गए कामकाजों की समीक्षा था। इस विषय पर बोलते हुए राजनाथ ने प्रधानमंत्री मोदी की शान में खूब कसीदे गढ़े। हद तो तब हो गई जब उन्होंने मोदी की तुलना राष्ट्रपिता से कर दी।

यह भी पढ़ें: UP में बिजली विभाग का कारनामा, झोपड़ी में रहने वाले को थमाया 19 करोड़ का बिल, सदमे में परिवार

राजनाथ ने कहा, 'भारत के राजनीतिक इतिहास में देश के समाज और इसके मनोविज्ञान की जो समझ पीएम मोदी में है, उसकी तुलना नहीं की जा सकती है। राष्ट्रपिता महात्मा गांधी के बाद मोदी ही एक ऐसे नेता हैं जिन्हें भारतीय समाज और इसके मनोविज्ञान पर गहरी पकड़ है। ये समझ व्यापक निजी अनुभव पर आधारित है। राजनाथ यहीं नहीं रुके उन्होंने कहा कि मोदी एक व्यक्ति के बजाए एक विचार हैं। उन्हें एक दर्शन के रूप में देखा जाना चाहिए। 

रक्षामंत्री ने आगे कहा कि हर सदी में कुछ लोग अपने दृढ़ संकल्प और दृढ़ विचारों से समाज को बदलने की नेचुरल शक्ति के साथ पैदा होते हैं। सिंह ने यह भी कहा कि पिछले दो दशकों में मोदी की राजनीतिक यात्रा पर मैनेजमेंट के स्कूलों में पीएम मोदी के प्रभावी नेतृत्व और कुशल शासन को लेकर केस स्टडी होनी चाहिए। उन्होंने पीएम मोदी को 24 कैरेट सोना करार दिया है।

यह भी पढ़ें: कैलाश विजयवर्गीय पर रेप केस में सुप्रीम कोर्ट ने क्या दिए निर्देश

राजनाथ सिंह के मुताबिक सच्चे नेता की पहचान उसके नेक इरादे और ईमानदारी से होती है। उन्होंने कहा, 'इन दोनों ही मामलों में पीएम मोदी 24 कैरेट खरे सोने हैं। उन पर अबतक भ्रष्टाचार का एक दाग ​​नहीं लगा। एक भी ऐसी चीज नहीं है जिसका वादा उन्होंने किया हो और उसको पूरा नहीं किया। पीएम मोदी ने भारतीय राजनीति में विश्वसनीयता के संकट को दूर कर दिया है।'