Sachin Pilot: डिनर पर मिले सीएम अशोक गहलोत और सचिन पायलट

Rajasthan Congress: राजस्थान प्रभारी बनाए जाने के बाद महासचिव अजय माकन का पहला जयपुर दौरा, 5 दिन के दौरे में पार्टी नेताओं को एकजुट करने की चुनौती

Updated: Aug-31, 2020, 04:50 PM IST

Sachin Pilot: डिनर पर मिले सीएम अशोक गहलोत और सचिन पायलट

जयपुर। राजस्थान कांग्रेस के नवनियुक्त प्रभारी अजय माकन रविवार शाम को जयपुर पहुंचे। जयपुर आगमन पर माकन का विभिन्न जगहों पर कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने स्वागत किया। राजस्थान आते ही वो सीएम गहलोत, विधानसभा अध्यक्ष सीपी जोशी और कांग्रेस नेता सचिन पायलट से अलग-अलग मुलाकात करने पहुंचे। इसके बाद तीनों नेताओं के साथ उन्होंने सीएम आवास पर आयोजित डिनर में हिस्सा लिया। बता दें कि प्रभारी बनाए जाने के बाद माकन का यह पहला राजस्थान दौरा है। 

अजय माकन से मुलाकात की जानकारी देते हुए सीएम गहलोत ने ट्वीट किया, 'एआईसीसी महासचिव और राजस्थान के प्रभारी अजय माकन जी को अपने आवास पर स्वागत किया। राजस्थान का प्रभारी बनाए जाने के बाद उनका यह पहला दौरा है। इस दौरान प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा जी भी मौजूद रहे।

वहीं पूर्व डिप्टी सीएम सचिन पायलट ने भी मुलाकात की तस्वीरें साझा करते हुए लिखा, 'AICC महासचिव एवं प्रदेश प्रभारी अजय माकन जी के जयपुर आगमन पर उनका स्वागत किया। मुझे पूर्ण विश्वास है कि माकन जी के मार्गदर्शन में प्रदेश कांग्रेस को एक नई दिशा मिलेगी। इस अवसर पर प्रदेशाध्यक्ष गोविंद डोटासरा जी, सहप्रभारी विवेक बंसल जी एवं तरुण कुमार जी भी मौजूद रहे।'

Click: Sachin Pilot: अब सचिन पायलट को अजय माकन का सहारा

रिपोर्ट्स के मुताबिक अजय माकन ने सबसे पहले सीएम गहलोत से मुख्यमंत्री आवास पर मुलाकात की। इस दौरान प्रदेश की मौजूदा सियासत को लेकर दोनों नेताओं के बीच चर्चा हुई। सीएम से मिलने के बाद अजय माकन विधानसभा अध्यक्ष सीपी जोशी से मिलने उनके आवास  गए। इसके बाद वह सचिन पायलट से उनके आवास पर आधे घंटे की मुलाकात की। पायलट से माकन की मुलाकात को काफी अहम माना जा रहा है। खास बात यह है कि इन तीनों नेताओं के साथ मुलाकात के दौरान माकन के साथ प्रदेश कांग्रेस प्रभारी गोविंद सिंह डोटासरा भी मौजूद रहे।

माकन के राजस्थान आगमन पर राजधानी जयपुर स्थित सीएम आवास पर रात्रि भोज का आयोजन किया गया था। इस डिनर कार्यक्रम में कांग्रेस के कई मंत्री व विधायक मौजूद रहे। खास बात यह रही कि इस रात्रि भोज में सचिन पायलट भी अपने समर्थक विधायकों के साथ सीएम आवास पहुंचे जहां पायलट, माकन और गहलोत ने साथ में डिनर किया।

सचिन पायलट ने ट्वीट कर इस बात की जानकारी देते हुए कहा, 'आज मुख्यमंत्री आवास में AICC महासचिव श्री अजय माकन जी के जयपुर आगमन के अवसर पर आयोजित रात्रि भोज में भाग लिया। साथी विधायकों से मुलाक़ात हुई।

राजस्थान का सियासी हलचल थमने के बाद माना जा रहा है कि अजय माकन के लिए राज्य में शक्ति संतुलन करना बेहद चुनौतीपूर्ण होगा। हालांकि पायलट ने जयपुर पहुंचने के साथ ही दोनों नेताओं के साथ रात्रि भोज में शामिल होकर इस बात का संकेत दिया है कि वह अपने पांच दिवसीय दौरे के दौरान गहलोत और पायलट के बीच एक दूसरे के लिए नाराजगी को खत्म कर देंगे। अब देखना यह होगा कि माकन की डिनर पॉलिटिक्स कितनी कामयाब होती है।