Sachin Pilot: क्या गांधी से मिलकर पायलट का होगा हृदय परिवर्तन

Rajasthan Crisis: सचिन पायलट कैंप को मिला हर शिकायत दूर करने का भरोसा, खत्म हो सकता है राजस्थान का राजनीतिक संकट।

Updated: Aug 10, 2020 11:33 PM IST

Sachin Pilot: क्या गांधी से मिलकर पायलट का होगा हृदय परिवर्तन
Pic: Swaraj Express

जयपुर। राजस्थान में जारी सियासी उठापटक के बीच हुए एक बड़े घटनाक्रम में सचिन पायलट ने राहुल गांधी, प्रियंका गांधी और सोनिया गांधी से मुलाकात की। मीडिया में आई रिपोर्ट्स के मुताबिक यह मुलाकात सकारात्मक रही और कयास लगाए जा रहे हैं कि अब राजस्थान में जारी राजनीतिक नाटक का पटाक्षेप हो सकता है। इस मुलाकात के बाद पायलट की घर वापसी भी हो सकती है।

पायलट कैंप के हवाले से बताया जा रहा है कि उनकी हर शिकायत को दूर करने का भरोसा मिला है। सूत्रों का कहना है कि देर शाम तक पूरी तस्वीर साफ हो सकती है।

इससे पहले खबर आई थी कि पायलट कैंप के कुछ विधायकों ने पार्टी से संपर्क साधा और वे शीर्ष नेताओं से भी मिले। इन विधायकों ने यह कदम तब उठाया जब राजस्थान कांग्रेस विधायक दल ने एक बैठक के बाद बागियों पर कार्रवाई करने के लिए कहा। बहरहाल, कांग्रेस नेतृत्व ने इन विधायकों से कहा है कि वे बिना शर्त माफी मांग लें।

राजस्थान में 14 अगस्त को विधानसभा सत्र आयोजित होना है और ऐसे में कई बागी विधायकों को डर सता रहा है कि व्हिप जारी होने की स्थिति में उनकी सदस्यता रदद् हो सकती है। इस विधानसभा सत्र में बहुमत परीक्षण भी हो सकता है।

इससे पहले कांग्रेस पार्टी ने की बार बागियों को मनाने की कोशिश की थी, लेकिन ये विधायक लगातार पार्टी और मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के खिलाफ बयानबाजी करते रहे थे। कांग्रेस ने विधायकों से हरियाणा में बीजेपी की मेहननवाजी छोड़कर वापस घर चले आने के लिए भी कहा था।

उधर राजस्थान बीजेपी कैंप में भी हलचल मची हुई है। पार्टी के आधा दर्जन विधायक गुजरात में डेरा डाले हुए हैं।