गरीबों को प्रति माह 6 हज़ार रुपए दे मोदी सरकार, CWC की बैठक में सोनिया गांधी ने उठाई मांग

सोनिया गांधी ने टीकाकरण की उम्र सीमा को 25 वर्ष किए जाने की मांग की है, कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा है कि अस्थमा जैसी बीमारियों से पीड़ित युवाओं का प्राथमिकता से टीकाकरण किया जाना चाहिए

Updated: Apr 17, 2021, 02:48 PM IST

गरीबों को प्रति माह 6 हज़ार रुपए दे मोदी सरकार, CWC की बैठक में सोनिया गांधी ने उठाई मांग
Photo Courtesy: Ichowk

नई दिल्ली। देश में बढ़ते कोरोना के प्रसार के बीच सोनिया गांधी ने कांग्रेस की कार्यसमिति की बैठक में मोदी सरकार को कुछ अहम सुझाव सुझाए हैं। सोनिया गांधी ने कहा है कि महामारी और संकट के इस दौर में केंद्र सरकार को गरीबों को प्रति माह 6 हज़ार रुपए की मदद देनी चाहिए। इसके साथ ही कांग्रेस अध्यक्ष ने टीकाकरण की उम्र की सीमा को भी कम किए जाने की मांग की है। 

यह भी पढ़ें : लालू यादव को मिली ज़मानत, जेल से बाहर आ सकेंगे राजद सुप्रीमो

सोनिया गांधी ने कहा है कि टीकाकरण की उम्र सीमा 25 वर्ष तक कर देना चाहिए। कांग्रेस अध्यक्ष ने मधुमेह, अस्थमा और अन्य गंभीर बीमारियों से पीड़ित युवाओं का प्राथमिकता के साथ टीकाकरण किए जाने की मांग की है। इसके साथ ही कांग्रेस अध्यक्ष ने केंद्र की मोदी सरकार से ज़रूरी दवाओं और चिकित्सा उपकरणों पर लगने वाले जीएसटी कर को मुक्त करने की मांग की है। 

यह भी पढ़ें : शिवराज के मंत्री ने दी डॉक्टरों को अजीबोगरीब सलाह, कहा, मरीजों से कहो, मरोगे तो हमारी गारंटी नहीं होगी

कांग्रेस की कार्यसमिति की बैठक में कोरोना महामारी की जंग लड़ रहे स्वास्थ्यकर्मियों को सलाम किया है। सोनिया गांधी ने कहा है कि संकट के इस दौरान में अपनी जान कि परवाह किए बगैर स्वास्थ्यकर्मी जिस तरह से मोर्चे पर डटे हुए हैं। कांग्रेस उन्हें सलाम करती है। कांग्रेस अध्यक्ष ने हाल ही में प्रधानमंत्री को लिखे अपने पत्र का उल्लेख भी किया और प्रधानमंत्री मोदी पर जमकर निशाना भी साधा। सोनिया गांधी ने कहा कि देश के कई हिस्सों में ऑक्सीजन, वेंटिलेटर और टीकों की कमी हो रही है, लेकिन सरकार ने इस सभी मसलों पर चुप्पी साध रखी है।