TMC ने बंगाल की सभी 42 सीटों पर उतारे उम्मीदवार, यूसुफ पठान, शत्रुघ्न सिन्हा समेत कई बड़े नाम शामिल

ममता बनर्जी ने घोषणा की थी कि तृणमूल कांग्रेस पश्चिम बंगाल में अकेले चुनाव लड़ेगी। इसके साथ ही असम, मेघालय में भी चुनाव लड़ेगी। वहीं यूपी में भी एक सीट पर चुनाव लड़ने को लेकर अखिलेश यादव से बातचीत चल रही है।

Updated: Mar 10, 2024, 03:35 PM IST

कोलकाता। ममता बनर्जी की तृणमूल कांग्रेस (TMC) ने पश्चिम बंगाल की सभी 42 सीटों पर लोकसभा चुनाव के लिए उम्मीदवारों की घोषणा कर दी है। टीएमसी ने चौंकाते हुए पूर्व क्रिकेटर यूसुफ पठान को बहरामपुर लोकसभा सीट से मैदान में उतारा है। बहरामपुर से कांग्रेस के दिग्‍गज नेता अधीर रंजन चौधरी चुनाव लड़ते रहे हैं। ऐसे में इस बार बहरामपुर से अधीर रंजन का मुकाबला कठिन होना तय माना जा रहा है।

तृणमूल कांग्रेस राष्ट्रीय महासचिव व सांसद अभिषेक बनर्जी ने 42 लोकसभा सीटों के लिए तृणमूल कांग्रेस के उम्मीदवारों की लिस्ट जारी की। उन्‍होंने बताया कि आसनसोल से टीएमसी की लोकसभा सीट के उम्मीदवार शत्रुघ्न सिन्हा होंगे। टीएमसी ने बंगाल की कृष्णानगर लोकसभा सीट से महुआ मोइत्रा को फिर से उम्मीदवार बनाया है।

पार्टी ने बर्धमान दुर्गापुर लोकसभ सीट से कीर्ति आजाद को मैदान में उतारा है। डायमंड हार्बर से स्वयं अभिषेक बनर्जी मैदान में हैं। इसके अलावा कूच बिहार से जगदीश चंद्र बसु, अलीपुर द्वार से प्रकाश चिक बराइक, जलपाईगुड़ी से निर्मल चंद्र रॉय, जलपाईगुड़ी से निर्मल चंद्र रॉय, दार्जीलिंग से गोपाल लामा, रायगंज से कृष्ण कल्याणी, बालूरघाट से बिप्लव मित्रा, मालदा उत्तर से प्रसून बनर्जी, मालदा दक्षिण से शहनवाज अली रेहान, जंगीपुर से खलीलुर रहमान चुनाव लडेंगे।

पार्टी ने इस बार बशीरहाट से पार्टी ने एक्ट्रेस नुसरत जहां और जादवपुर से मिमि चक्रवर्ती का टिकट काट दिया है। पिछले चुनाव में दोनों सुर्खियों में आईं थीं।
बता दें कि इसके पहले ममता बनर्जी ने घोषणा की थी कि तृणमूल कांग्रेस पश्चिम बंगाल में अकेले चुनाव लड़ेगी। इसके साथ ही असम, मेघालय में भी चुनाव लड़ेगी। वहीं यूपी में भी एक सीट पर चुनाव लड़ने को लेकर अखिलेश यादव से बातचीत चल रही है।