अगर हिम्मत है तो हमारी सरकार गिराकर दिखाओ, उद्धव ठाकरे ने दी बीजेपी को चुनौती

उद्धव ठाकरे ने एनसीबी की कार्रवाई पर उठाए सवाल, बोले- एनसीबी पुड़िया पकड़ने में व्यस्त, गुजरात में पोर्ट पर करोड़ो की ड्रग्स मिली लेकिन कोई कार्रवाई नहीं

Updated: Oct 16, 2021, 04:46 PM IST

अगर हिम्मत है तो हमारी सरकार गिराकर दिखाओ, उद्धव ठाकरे ने दी बीजेपी को चुनौती
Photo Courtesy: Twitter

मुंबई। महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने केंद्र सरकार और बीजेपी पर जमकर निशाना साधा है। शिवसेना चीफ ने बीजेपी को चुनौती देते हुए कहा है कि अगर हिम्मत हो तो महाराष्ट्र में सरकार गिराकर दिखाओ। ठाकरे ने एनसीबी की कार्रवाई पर सवाल उठाते हुए कहा है कि गुजरात के पोर्ट पर करोड़ों रुपए के ड्रग्स बरामद हुए लेकिन केंद्रीय जांच एजेंसी पुड़िया पकड़ने में व्यस्त है।

शुक्रवार को एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए उद्धव ठाकरे ने कहा, 'मौजूदा समय में देश में जो खेल चल रहा है, उसमें बीजेपी के मन में जो आता है, वो करते हैं। बीजेपी को बस सत्ता चाहिए। ड्रग्स के नशे का इलाज तो किया ही जाना चाहिए, लेकिन सत्ता का नशा भी एक तरह का ड्रग्स ही है। छोटे-छोटे चुनावों से लेकर लोकसभा चुनाव तक, हर जगह ये चाहते हैं कि इनकी ही जीत हो। यह भी एक प्रकार का नशा ही है।' महाराष्ट्र सीएम ने पूछा है कि इस नशे का इलाज कौन करेगा? 

उद्धव ठाकरे ने कहा कि अगले महीने महाविकास अघाड़ी सरकार को दो साल पूरे हो रहे हैं। गठबंधन तोड़ने का अनेक प्रयास किया गया। मैं आज भी कहता हूँ की अगर हिम्मत है तो सरकार गिराकर दिखाओ। ठाकरे ने ड्रग्स केस को लेकर कहा कि, 'ऐसा दिखाया जा रहा है जैसे पूरी दुनिया में मेरे महाराष्ट्र में ही ड्रग्स-चरस का कारोबार हो रहा है। हमारी संस्कृति आंगन में तुलसी लगाने की है। लेकिन ऐसा दिखा रहे हैं जैसे तुलसी की जगह गांजा लगाया जा रहा है।

यह भी पढ़ें: मुझसे सीधे बात करें, मीडिया के जरिए बात करने की जरूरत नहीं, मैं ही हूं फुल टाइम प्रेसिडेंट: CWC में सोनिया गांधी

उद्धव ठाकरे ने एनसीबी की कार्रवाई पर सवाल खड़ा करते हुए पूछा कि क्या सिर्फ मुंबई में ही ड्रग्स मिलता है? उन्होंने कहा, 'गुजरात के मुंद्रा पोर्ट पर करोड़ों की ड्रग्स बरामद हुई है। लेकिन यहां एनसीबी पुड़िया पकड़ने में व्यस्त है। एनसीबी केवल सेलिब्रिटीज को निशाने पर लेती है। उनपर नजर रखती है और उन्हें पकड़ती है।' ठाकरे के इस बयान पर बीजेपी नेता राम कदम ने पलटवार करते हुए कहा है कि उद्धव ठाकरे ड्रग्स माफियाओं का समर्थन कर रहे हैं।