यूपी: उन्नाव के 16 डॉक्टरों ने दिया सामूहिक तौर पर इस्तीफा, प्रशासन के रवैए से हैं नाराज़

डॉक्टरों ने उन्नाव के सीएमओ की अनुपस्थिति में डिप्टी सीएमओ तन्मय कक्कड़ को इस्तीफा दे दिया, डॉक्टरों का कहना है कि प्रशासन उन पर दबाव बनाने के लिए दंडात्मक कार्रवाई के आदेश जारी कर रहा है, इसके साथ ही उच्च स्तरीय अधिकारी उन्हें सहयोग नहीं कर रहे हैं

Publish: May 13, 2021, 10:07 AM IST

Photo Courtesy: Business Standard
Photo Courtesy: Business Standard

उन्नाव। उत्तर प्रदेश के उन्नाव ज़िले के 16 डॉक्टरों ने प्रशासन से तंग आ कर इस्तीफा दे दिया है। यह सभी डॉक्टर उन्नाव ज़िले के अलग अलग प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र और सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के हैं। डॉक्टरों का आरोप है कि प्रशासन उनकी मदद नहीं कर रहा है, इसके साथ ही प्रशासन लगातार उन पर दबाव बना रहा है। 

गुरुवार को ज़िले के प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र और सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के प्रभारी उन्नाव के सीएमओ को अपना इस्तीफा सौंपने पहुंचे। लेकिन सीएमओ आशुतोष के मौजूद न होने की वजह से उन्होंने डिप्टी सीएमओ तन्मय कक्कड़ को अपना इस्तीफा सौंपा और वहां से चले आए। डॉक्टरों ने अपना इस्तीफा स्वास्थ्य विभाग के उच्च स्तरीय अधिकारियों को भी भेजा है।

डॉक्टरों का आरोप है कि प्रशासन लगातार उन पर दबाव बना रहा है, और न ही उन्हें किसी तरह का सहयोग किया जा रहा है। इस्तीफा देने वाले डॉक्टरों के मुताबिक प्रशासन उन पर आरटी पीसीआर टेस्ट, वैक्सीनेशन सहित अन्य प्रोग्राम के तहत टारगेट देता है, और तत्काल इन टारगेट को पूरा करने के लिए कहा जाता है। टारगेट पूरा न होने पर डॉक्टरों के साथ अभद्र व्यवहार किया जाता है।

डॉक्टरों के सामूहिक तौर पर इस्तीफे के बाद से उन्नाव में गंभीर स्थिति उत्पन्न होने की आशंका है। उत्तर प्रदेश के कई गांव अब कोरोना के संक्रमण से जूझ रहे हैं। गांवों में लगातार एक के बाद एक मौतों की खबरें आ रही हैं। ऐसी परिस्थिति में स्वास्थ्य केंद्र के प्रभारियों के इस्तीफे के बाद से हालात और बिगड़ने की आशंका है।