कानपुर: कार्डियोलॉजी अस्पताल के ICU में लगी भीषण आग, खिड़की तोड़ बेड सहित निकाले गए मरीज

कानपुर शहर में गोल चौराहे पर स्थित हृदय रोग संस्थान में सुबह अचानक आग लग गई, इस दौरान दो बुजुर्ग मरीजों की मौत हो गई

Publish: Mar 28, 2021, 10:57 AM IST

कानपुर: कार्डियोलॉजी अस्पताल के ICU में लगी भीषण आग, खिड़की तोड़ बेड सहित निकाले गए मरीज
Photo Courtesy: Jagran

कानपुर। कानपुर में कार्डियोलॉजी अस्पताल के आईसीयू में आज सुबह भीषण आग लग गई। आग लगने के बाद अस्पताल परिसर में हड़कंप मच गया। आग लगने की सूचना पर आईसीयू में एडमिट मरीजों को आनन-फानन में खिड़की तोड़कर बेड समेत बाहर निकाला गया बाहर निकाला गया। इस दौरान दो बुजुर्गों के मौत होने की खबर है। 

अस्पताल में आग लगने की सूचना मिलते ही संबंधित थाने की पुलिस व फायर ब्रिगेड मौके पर पहुंची। दमकल की गाड़ियां आग बुझाने का प्रयास कर रही हैं। कार्डियोलॉजी के पूरे भवन में धुआं भर गया। आग लगने का कारण अभी स्पष्ट नहीं है। हॉस्पिटल मैनेजमेंट का दावा है कि ग्राउंड और फर्स्ट फ्लोर के शीशे तोड़ सारे मरीज निकाल लिए गए। 

बताया जा रहा है कि अस्पताल के 138 मरीजों को दूसरी जगह शिफ्ट किया है। इस हादसे के दौरान घाटमपुर नौरंगा निवासी श्वास की रोगी 80 वर्षीय रसूलन बी की मौत हो गई। वह हृदय रोग के चलते कार्डियोलॉजी अस्पताल में भर्ती थीं। हमीरपुर राठ निवासी टेकचंद्र भी अस्पताल में भर्ती थे और उनकी मौत हो गई। 

आग लगने का कारण अभी स्पष्ट नहीं हो पाया है। हालांकि, शुरुआती जांच में इस बात की जानकारी सामने आई है कि आग शॉर्ट सर्किट की वजह से लगी। इस मामले में जांच टीम गठित कर दी गई है। कानपुर के स्वरूपनगर थाना क्षेत्र स्थित कार्डियोलॉजी बड़ा सरकारी अस्पताल है। यहां कानपुर देहात और आस-पास के इलाकों से बड़ी संख्या में दिल के मरीज ऑपरेशन और इलाज के लिए आते हैं।