योगी कैबिनेट का विस्तार आज, जितिन प्रसाद, पलटू राम समेत ये नए चेहरे होंगे शामिल

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव से पहले योगी कैबिनेट का विस्तार आज, ब्राह्मण और ओबीसी समुदाय को साधने की होगी कोशिश, राजभवन भेजे गए इनके नाम

Updated: Sep 26, 2021, 03:47 PM IST

योगी कैबिनेट का विस्तार आज, जितिन प्रसाद, पलटू राम समेत ये नए चेहरे होंगे शामिल
Photo Courtesy: India Today

लखनऊ। उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव से पहले मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज अपने मंत्रिमंडल का विस्तार करने जा रहे हैं। जानकारी के मुताबिक आज शाम पांच बजे लखनऊ स्थित राजभवन में शपथग्रहण कार्यक्रम का आयोजन किया गया है। राजभवन सूत्रों के मुताबिक सीएम ऑफिस से करीब आधा दर्जन लोगों का नाम भेजा गया है, जिनका शपथग्रहण होगा। योगी कैबिनेट में जितिन प्रसाद, पलटू राम जैसे नए चेहरों को जगह मिलने की संभावना है।

बताया जा रहा है कि चुनाव से पहले बीजेपी जातीय समीकरण को लेकर बेहद सतर्क है। बीजेपी नए चेहरों में ब्राह्मण, ओबीसी और पिछड़ी जातियों को साधने की कोशिश करेगी। सूत्रों के मुताबिक राजभवन भेजी गई सूची में जितिन प्रसाद, संगीता बलवंत बिंद, छत्रपाल गंगवार, संजय गोंड, पलटू राम, धर्मवीर प्रजापति, दिनेश खटिक के नाम शामिल हैं।

यह भी पढ़ें: दलित युवक को मिली मंदिर जाने की सजा, 11 हजार रुपए खर्च कर भोज देने को मजबूर किया

 कांग्रेस से पाला बदलकर बीजेपी में शामिल होने वाले पूर्व केंद्रीय मंत्री जितिन मंत्री को कैबिनेट में शामिल किए जाने के कयास पहले से लगाए जा रहे थे। सीएम योगी से नाराज चल रहे ब्राह्मण समुदाय के नेता जितिन प्रसाद को कैबिनेट में जगह देना प्रदेश के ब्राह्मणों को झुनझुना थमाने के तौर पर देखा जा रहा है।

मीडिया रिपोर्ट्स में निषाद पार्टी के नेता संजय निषाद को भी मंत्रिमंडल में शामिल होने वाले संभावित चेहरा बताया जा रहा है। माना जाता है कि निषाद समुदाय में संजय निषाद की पकड़ मजबूत है। बीते दिनों प्रियंका गांधी की निषाद समुदाय के लोगों से मुलाकात के बाद बीजेपी का बड़ा वोटबैंक फिसलता नजर आ रहा था। लेकिन अब उन्हें साधने के लिए संजय निषाद को मंत्री बनाया जा सकता है। बता दें कि प्रदेश के करीब तीन दर्जन सीटों पर निषाद समुदाय का वोट निर्णायक होता है।